खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन कर जिले व राज्य को गौरान्वित किया

0
73

हनुमानगढ़। युथ गेम्स नैशनल चौम्पियनशिप में हनुमानगढ़ के खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन कर जिले व राज्य को गौरान्वित किया है। शुक्रवार को विजेता खिलाड़ियों के हनुमानगढ़ पहुचने पर जंक्शन रेल्वे स्टेशन पर बेबी हैप्पी शिक्षा समिति के निदेशक तरूण विजय, समाजसेवी युधिष्ठर गक्खड़, युथ क्लब सोसायटी के अध्यक्ष मनदीप सिंह, सरपंच संगारा सिंह, सुखदेव सिंह सुक्खा, बी. आर. अम्बेडकर सामाजिक संस्थान के अध्यक्ष भूरा राम सहित अन्य खेलप्रेमियों द्वारा भव्य स्वागत व अभिनंदन किया गया।

कोच ने बताया कि गोवा के मां पुसा कॉम्पलेक्स में आयोजित चौथी जूनियर, सब-जूनियर, सीनयर, यूथ गेम्स नेशनल चौंपियनशिप 2024 में हनुमानगढ़ के खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन कर जिले व राज्य को गौरान्वित किया है। उन्होने बताया कि हनुमानगढ़ जिले की कबड्डी टीम ने स्वर्ण पदक जीतकर जिले का मान बढ़ाया है। उक्त विजेता टीम व खिलाड़ी नेपाल में 6 से 10 अगस्त 2024 तक आयोजित अंतराष्ट्रीय प्रतियोगिता में देश का प्रतिनिधित्व करेगे। सरपंच संगारा सिंह ने बताया कि गांव जण्डावाली के खिलाड़ियों ने उक्त टीम का प्रतिनिधित्व करते हुए शानदार प्रदर्शन किये है, जिससे गांव के अन्य युवाओं को प्रेरणा मिलेगी।

उन्होने कहा कि ग्राम पंचायत जण्डावाली अपने स्तर पर खिलाड़ियों का हर संभव सहयोग करने के लिए प्रयासरत है। बेबी हैप्पी शिक्षा समिति के निदेशक तरूण विजय ने कहा कि जिले के खिलाड़ियों ने राष्ट्रीय स्तर पर स्वर्ण पदक जीतकर जिले के खिलाड़ियों के लिए प्रेरणास्त्रोत बने है। उन्होने बताया कि ग्रामीण ओलिम्पक के माध्यम से गांव स्तर की प्रतिभाओं को उचित मंच मिला, जिसके बाद जिले के खिलाड़ियों ने जिला स्तर, फिर राज्य व अब राष्ट्रीय स्तर पर शानदार प्रदर्शन किया है। समाजसेवी युधिष्ठर गक्खड़ ने प्रतिभावान खिलाड़ियों की हौसला अफजाई करते हुए कहा कि हमें आशा ही नही बल्कि पूरा विश्वास है कि जिले के खिलाड़ी अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर भी देश का नाम रोशन करेगे।

यूथ क्लब अध्यक्ष मनदीप सिंह ने खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि क्लब द्वारा खिलाड़ियों को आर्थिक रूप से संबल देने का काम क्लब द्वारा किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि क्लब के .मुख्य उद्देश्य प्रतिभावान खिलाड़ी को उचित मंच उपलब्ध करवाना हो, ओर उस मार्ग में आने वाली हर समस्या के समाधान के लिए क्लब के सदस्य तन मन और धन से सहयोग करने के लिए तैयार है। ज्ञात रहे कि उक्त प्रतियोगिता में कबड्डी टीम में जसप्रीत सिंह, नवीन, रवि, सकीन, आशीष, प्रिंस, मनीष, लवकेश, दीपक, नमन व एवं एथलेटिक्स में रूकसार, सोनू, कपिल, मोनू, ज्योती ने शानदार प्रदर्शन किया।

ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैं, ऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें.. इसके अलावा आप हमें फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल पर फॉलो कर सकते हैं।