जिला बनाने वाले व जिले में विकास की गंगा बहाने वाले डॉ. रामप्रताप – प्रेम गोदारा

0
70

हनुमानगढ़। हनुमानगढ़ जिले के स्थापना दिवस के मौके पर शुक्रवार को सहकारिता विभाग की ओर से जंक्शन के औद्योगिक क्षेत्र स्थित क्रय-विक्रय सहकारी समिति के गोदाम परिसर में पौधारोपण किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथि भाजपा नेता अमित सहू, क्रय विक्रय सहाकारी समिति के चौयरमैन प्रेम गोदारा, मुख्य व्यवस्थापक सुशील डागला सहित अन्य सदस्यों ने पौधारोपण कर की गई। परिसर में कुल 200 पौधे लगाए गए। युवा नेता अमित सहू ने जिलावासियों को जिला स्थापना दिवस की 30वीं वर्षगांठ की बधाई देते हुए कहा कि जिला अपनी स्थापना के बाद से ही निरंतर प्रगति कर रहा है। पिछले सालों में जिले को कई सौगातें मिली हैं। इससे हनुमानगढ़ को जिले का स्वरूप मिला है। भविष्य में भी सरकारों से जिले को कई सौगातें मिलने की उम्मीद है।

क्रय विक्रय सहकारी समिति अध्यक्ष प्रेम गोदारा ने कहा कि आज हम जिला स्थापना दिवस तो मना रहे है, परन्तु इसका श्रेय केवल और केवल राजस्थान सरकार के पूर्व सिंचाई मंत्री डॉ. रामप्रताप के कारण संभव हो पाया है। सन 1993 में चुनाव जीतने के बाद जब तत्कालीन मुख्यमंत्री भैरा सिंह शेखावत ने माननीय डॉ. रामप्रताप को मंत्री देने का प्रस्ताव रखा तब डॉ. रामप्रताप ने मंत्री पद को न अपनाते हुए हनुमानगढ़ को जिला बनाने की मांग रखी, जिस पर तत्कालीन मुख्यमंत्री भैरोसिंह शेखावत ने हनुमानगढ़ को जिला तो बनाया, साथ ही साथ माननीय डॉ रामप्रताप को मंत्री पद से भी नवाजा। उन्होने कहा कि जिले में हो रहे विकास की नींव डॉ. रामप्रताप है व साथ ही साथ हनुमानगढ़ को अनेकों सौगाते देने वाले और जिले में विकास की गंगा बहाने वाले विकास के पयार्यवाची बन चुके डॉ. रामप्रताप ही है।

पूर्व मण्डल अध्यक्ष प्रदीप ऐरी व जसपाल सिंह ने कहा कि आज की सबसे बड़ी जरूरत कुछ है तो वह पौधारोपण की है। इसी को मद्देनजर रखते हुए जिला स्थापना दिवस पर सहकारिता विभाग की ओर से पौधारोपण कार्यक्रम आयोजित किया गया है। उन्होंने कहा कि पूर्व मंत्री डॉ. रामप्रताप के प्रयासों से जिला बना हनुमानगढ़ अपनी यौवनावस्था में है और लगातार अपनी प्रगति के मार्ग पर प्रशस्त है। सहकारिता विभाग का प्रयास रहेगा कि हनुमानगढ़ के किसानों को सभी सुविधाएं मिलें। इस मौके पर भरत गोदारा, अनिल थोरी, दीपक खाती, मनदीप सिंह, बलदेव सरपंच, साहिल बलाडिया, सुभाष श्योराण, समिति डायरेक्टर गुरतेज सिंह गुरूसर, पूर्व सरपंच जंटा सिंह, गुरदीप गिल सहित अन्य सदस्य व कार्यकर्ता मौजूद थे।

ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैं, ऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें.. इसके अलावा आप हमें फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल पर फॉलो कर सकते हैं।