पुलिस की कार्यशैली से नाराज सीटू कार्यकर्ताओं ने जोरदार प्रदर्शन कर विरोध दर्ज करवाया

0
226
हनुमानगढ़। पुलिस की कार्यशैली से नाराज सीटू कार्यकर्ताओं ने शनिवार को जंक्शन सिटी पुलिस थाना पर जोरदार प्रदर्शन कर विरोध दर्ज करवाया। सीटू जिलाध्यक्ष कामरेड़ आत्मा सिंह ने पुलिस की कार्यशैली पर सवालिया निशान लगाते हुए कहा कि फरियादी पुलिस थाना में न्याय की उम्मीद लेकर आते है तो पुलिस फरियादी को दो घण्टे बिठाकर बिना केस दर्ज करे, वापिस भेज देते है या लंच टाईम का बहना बनाकर उन्हे घंटों इंतजार करवाते है, जो कि सरासर गलत है। मजदूर नेता रामेश्वर वर्मा ने कहा कि आमजन पहले की परेशान होकर पुलिस थाने का मुह देखता है, हालाकि वर्तमान समय में हर किसी को पुलिस थाने से कतई न्याय की उम्मीद नही है, परन्तु न्यायिक प्रक्रिया के तहत वह पुलिस थाने में मुकदमा दर्ज करवाने आता है तो पहले पुलिस मुकदमा दर्ज न करवाने के लिए दबाव बनाती है, और अगर परिवादी नही मानता है तो उसे थाने के चक्कर लगवा लगवाकर उसे परेशान कर देती है।
ऐसे में आमजन का विश्वास पुलिस से अपने आप कम होगा और पुलिस की मनमर्जी चलती रहेगी। उन्होने कहा कि सीटू का प्रत्येक कार्यकर्ता आमजन को न्याय दिलवाने के लिए हर समय खड़ा रहेगा और अगर पुलिस अपनी मनमर्जी करेगी तो पुलिस को उसका काम याद दिलवाकर किसी के साथ भी अन्याय नही होने दिया जायेगा। सीटू जिला महासचिव शेरसिंह शाक्य ने कहा कि पुलिस के जवानों ने पुलिस के विश्वास को बैसाखी पर लाकर खड़ा कर दिया है। उन्होने पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा कि पुलिस के जवान ही अपने छोटे से लालच के पीछे पूरे पुलिस प्रशासन की छवि जनता में धुमिल करने का काम कर रहे है। बहादुर सिंह चौहान ने कहा कि कुछ दिन पहले निर्माण श्रमिकों की समस्याओं को लेकर सिटी थाना में तीन चार मामलों में परिवाद दर्ज करवाए गए हैं लेकिन पुलिस द्वारा किसी भी प्रकार की कोई कार्रवाई नहीं की गई श्रमिकों के लाखों रुपए का गबन हो गया.
उनके साथ ठेकेदार द्वारा ठगी की गई वहीं जिस पुलिस से न्याय की उम्मीद की जाती है पुलिस कर्मचारी द्वारा भी मिस्त्री के रूपयो का गबन कर लिया गया और शटरिग के समान को खुर्द कर दिया। मिस्त्री द्वारा पैसे मांगने पर पुलिस कर्मचारी ने थाने में बंद कर जेल में डालने की धमकी दी गई इन तमाम मामलों में प्रार्थी द्वारा लगातार थाने के चक्कर काटे जा रहे हैं लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही शहर के हालत गंभीर बनते जा रहे हैं कानून व्यवस्था चरमरा गई है गुंड़ो ओर माफियाओं का दबदबा बढ रहा है आम जन परेशान है पुलिस प्रशासन पैसे वालों की सुनवाई करता है गरीब मजलूमों की सुनवाई नहीं हो रही है। मजदूर नेता रघुवीर वर्मा ने कहा कि पुलिस प्रशासन यह न समझे कि यह एक दिन का प्रदर्शन है। अगर पुलिस ने अपनी कार्यप्रणाली को नही सुधारा तो सीटू का प्रत्येक कार्यकर्ता नियमित रूप से थाने पर प्रदर्शन कर विरोध दर्ज करवाया और पुलिस के खिलाफ मोर्चा खोलकर भ्रष्ट पुलिस कर्मचारियों को सजा दिलवाने का काम करेगा। इस मौके पर बहादुर सिंह चौहान, रघुवीर वर्मा, सेवक सिंह, जसविंदर सिंह, बसंत सिंह, बलदेव सिंह मक्कासर,मोहन लोहरा,वेद मक्कासर, सुरेन्द्र शर्मा, जितेन्द्र दास, सुरेश दास, रामचन्द्र, संदीप कुमार मौजूद थे।
ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैं, ऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें.. इसके अलावा आप हमें फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल पर फॉलो कर सकते हैं।