कौन हैं संदीप थापर, जिनको निहंगों ने तलवार से काटा, वायरल हुआ दर्दनाक वीडियो

संदीप थापर ने बताया कि उन्हें पहले भी कई बार अज्ञात लोगों से फोन पर जान से मारने की धमकियां मिल चुकी हैं। उन्होंने कई बार पुलिस को बताया, लेकिन पुलिस ने मामले को गंभीरता से नहीं लिया

0
175

सोशल मीडिया पर पंजाब के लुधियाना का एक वीडियो वायरल है। इस वीडियो में निहंगों ने दिनदहाड़े बीच सड़क में एक स्कूटी चालक को घेरकर तलवारों हमला किया। अब इस वीडियो की पुष्ठि की है। पुलिस के अनुसार इस हमले में घायल शख्स की पहचान संदीप थापर के रूप में की गई है वो पंजाब में शिवसेना का नेता है।

संदीप थापर शहीद सुखदेव सिंह के रिश्तेदार भी हैं। पुलिस ने इस मामले में अब दो हमलावरों को गिरफ्तार भी किया है। पुलिस ने बताया कि संदीप थापर पर हमला उस समय किया गया, जब वह संवेदना ट्रस्ट के संस्थापक-अध्यक्ष रविंदर अरोड़ा की चौथी पुण्यतिथि के अवसर पर आयोजित समारोह में शामिल होने के बाद सिविल अस्पताल के निकट स्थित ट्रस्ट के कार्यालय से बाहर निकल रहे थे।

वारदात के बाद आरोपियों ने जारी किया वीडियो
वारदात के बाद निहंगों ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट करते हुए कहा कि जो भी हमारे धर्म, मर्यादा और शहीदों के खिलाफ बोलेगा, हम उसके साथ वैसा ही करेंगे जैसा हमने आज लुधियाना में किया। उन्होंने कहा कि हम जाति के खिलाफ बोलने वाले किसी भी व्यक्ति को नहीं छोड़ेंगे।

sandeep thapar ludhiana

उन्होंने यह भी कहा कि सिख धर्म किसी का विरोध नहीं करता है और न ही यह जाति या धर्म के आधार पर भेदभाव करता है। उन्होंने कहा कि जीभ में हड्‌डी नहीं होती लेकिन हड्‌डी तुड़वा देती है। हमारे धर्म और शहीदों के खिलाफ बोलने वालों को जुबां पर कंट्रोल करना चाहिए। हमें कहते हैं कि निहंग कुछ करते नहीं। मौका मिला तो इसी तरह खालसा अपना रूप दिखाता रहेगा।

 

क्या है वायरल वीडियो में
इस घटना के वायरल वीडियो में निहंगों के वेश में आए लोग पहले संदीप थापर की स्कूटी को रोकते दिख रहे हैं। वीडियो में दिख रहा है कि थापर हमलावरों के आगे हाथ जोड़ रहे हैं। इस दौरान संदीप थापर के साथ स्कूटी पर बैठा पुलिसकर्मी स्कूटी से उतरकर बगल में खड़ा हो जाता है। इसके बाद निहंगों ने तेज धारदार हथियार से संदीप थापर पर हमला बोल दिया। हमले के बाद आरोपी थापर के स्कूटर पर बैठकर भाग गए। पुलिस ने बताया कि इस हमले में थापर के सिर में गंभीर चोटें आई हैं। और फिलहाल उनकी हालत स्थिर बनी हुई है।

संदीप थापर ने लगाए पंजाब पुलिस पर आरोप
संदीप थापर ने बताया कि उन्हें पहले भी कई बार अज्ञात लोगों से फोन पर जान से मारने की धमकियां मिल चुकी हैं। उन्होंने कई बार पुलिस को बताया, लेकिन पुलिस ने मामले को गंभीरता से नहीं लिया और आज उन पर हमला हुआ। जिसमें वह बाल-बाल बच गए, लेकिन उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। उन्होंने कहा कि इस हमले के लिए लुधियाना के सीपी कुलदीप चहल जिम्मेदार हैं। जिनसे वह तीन महीने से लगातार सुरक्षा की गुहार लगा रहे हैं।