यू टर्न नशा मुक्ति केंद्र में नशा मुक्ति शपथ ग्रहण कार्यक्रम मनाया गया  

0
104

हनुमानगढ़। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय भारत सरकार द्वारा चलाए जा रहे नशा मुक्त भारत अभियान के अंतर्गत जागरूक सप्ताह दिनांक 20.6.2024 से 26.6.2024 तक मनाया जा रहा हे । आज हनुमानगढ़ के यू टर्न नशा मुक्ति केंद्र में नशा मुक्त शपथ ग्रहण समारोह,वाद विवाद प्रतियोगिता में विचार संगोष्ठी का आयोजन किया गया, जिसके तहत भर्ती मरीजों को नशा मुक्त रहने के लिए शपथ दिलाई गई कार्यक्रम में मंख्य अतिथि जिला परिषद सदस्य मनीष मक्कासर, लोकेंद्र सिंह, छात्र नेता यश चलाना, समाजसेवी पंकज पाहुजा, अमित मैहन्दीरता, महेंद्र जाखड़,अंकुश सहारण,नरेश चंडढा और काशीराम यादव ने शिरकत कर अपने विचार प्रकट किये । संस्था संचालक संदीप अनेजा ने नशे के दुष्प्रभावों पर विचार प्रकट करते हुए जिले में बढ़ रहे नशे की बिक्री पर बात और प्रशासन से इसे रोकने हेतु अपने विचार प्रकट किया वहीं संस्था अध्यक्ष धर्मेंद्र बराड़ ने युवाओं को नशा छोड़कर समाज की मुख्य धारा में पुण्य जुड़ने का संदेश दिया । मनीष मक्कासर ने कहा आज नशे से युवा वर्ग नशे का आदी होता जा रहा है ।

नशे से लाखों घर परिवार बर्बाद हो गए हैं हम सब को इस अभियान को सफल बनाने के लिए आगे आना पड़ेगा, हमें प्रशासन,पुलिस प्रसाशन का भी सहयोग करना पड़ेगा, जहां नशा बिकता है उसके बारे में प्रशासन का अवगत करना पड़ेगा और नशा करने वाले को इसके नुकसान के बारे में बताना पड़ेगा तभी हमारा भारत नशा मुक्त हो सकता है । पंकज पाहुजा ने कहा हमारे महापुरूषो ने भारत विश्व गुरु बनाने का सपना देखा था लेकिन आज युवा नशे की गिरफ्त में आ चुका, नशा चाहे तंबाकू उत्पादों, शराब या अन्य मादक पदार्थाे का हो नशा शरीर पैसा और भविष्य खराब कर देता है देश को समाज को नशे की गिरफ्त से बचाने के लिए सरकार के साथ साथ सभी समाज के बड़े सदस्यों को आगे अंकर नशा मुक्ति का प्रयास करना चाहिए, अपने से छोटो को समझाना चाहिए नशा छुड़ाने के पूरा प्रयास करना चाहिए और बच्चों को भी अपने पिता को नशे से रोकना चाहिए । कार्यक्रम के बाद मरीज को फल वितरण कर पौधारोपण किया गया

ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैं, ऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें.. इसके अलावा आप हमें फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल पर फॉलो कर सकते हैं।