भीलवाड़ा भट्‌टीकांड में 7 लोग बरी, खौफनाक वारदात पर फैसला सुरक्षित, जानें पूरा मामला?

भट्टी में चांदी का कड़ा और हड्डी के कुछ टुकड़े मिले। जिस पर बवाल मच गया और पुलिस को सूचना दी। अगले दिन खेत पर संचालित कोयले की भट्टी में कुछ शरीर के टुकड़े मिले। बाद में पुलिस ने तालाब से भी कुछ अवशेष बरामद किए थे।

0
248
भीलवास्ड़ाथा भट्टी कांड राजस्थान

पिछले साल 2 अगस्त को राजस्थान के शाहपुरा जिले में नाबालिग से गैंगरेप कर भट्टी में जलाने घटना ने राजस्थान के साथ पूरे देश को हिलाकर रख दिया था। इस चर्चित भट्टी कांड पर आज भीलवाड़ा पॉक्सो कोर्ट नंबर 2 में आज विशेष सुनवाई चली। 10 महीने बाद भीलवाड़ा पॉक्सो कोर्ट नंबर 2 ने फैसला सुरक्षित रख लिया है। कोर्ट ने कुल 9 आरोपियों में से 7 को बरी कर दिया है और 2 को दोषी माना है।

मामले की जांच भीलवाड़ा के DSP श्याम सुंदर बिश्नोई ने की थी। इसकी मॉनिटरिंग एडीजी क्राइम दिनेश एमएन व अजमेर रेंज आईजी लता मनोज ने की थी। इस केस में मुख्य आरोपी कान्हा कालू सहित 9 लोगों को आरोपी बनाया गया था। इसमें आरोपियों की पत्नी, बहन, मां-पिता व अन्य लोग शामिल किए गए थे। इनमें से 7 को बरी कर दिया गया है। गैंगरेप करने वाले 2 लोगों को दोषी माना है। हालांकि आज इन्हें सजा नहीं सुनाई गई है।

ये भी पढ़ें: 2 भाइयों के विवाद ने पूरे गांव पर चलवाया बुजडोजर, आखिर कैसे? राजस्थान में बढ़ा तनाव

क्या था मामला?
शाहपुरा जिले के कोटडी थाना क्षेत्र में 2 अगस्त 2023 को दिल दहला देने वाला मामला सामने आया था। गिरडिया पंचायत की एक नाबालिग जब खेत में बकरी चराने गई थी, तब दो लोगों ने उसके साथ गैंगरेप किया और बेहोशी की हालत में कोयले की भट्टी में झोंक दिया। इस कांड में आरोपियों की पत्नी ने भी साथ दिया। आरोपियों ने बच्ची को भट्टी में जलाने के बाद उसके शेष बचे बॉडी पार्ट्स को तालाब में फेंक दिए।

ये भी पढ़ें: 13 साल बड़े एक्टर के प्यार में शिवांगी जोशी, देखें तस्वीरें..

नाबालिग शाम तक घर नहीं लौटी तो परिजनों ने उसकी तलाश की। करीब रात 10 बजे जब परिजन बच्ची की तलाश कर रहे थे तो कालबेलियों के डेरे में भट्टी जलती दिखी। जिस पर उन्हें शक हुआ। इसके बाद भट्टी के पास पहुंचे तो बच्ची के जूते मिले।

ये भी पढ़ें: केजरीवाल के PA बिभव कुमार गिरफ्तार, मेडिकल रिपोर्ट में हुए बड़े खुलासे, देखें VIDEO

साथ ही भट्टी में चांदी का कड़ा और हड्डी के कुछ टुकड़े मिले। जिस पर बवाल मच गया और पुलिस को सूचना दी। अगले दिन खेत पर संचालित कोयले की भट्टी में कुछ शरीर के टुकड़े मिले। बाद में पुलिस ने तालाब से भी कुछ अवशेष बरामद किए थे।

ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैं, ऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें.. इसके अलावा आप हमें फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल पर फॉलो कर सकते हैं।