केन्द्र सरकार की वायदा खिलाफी के विरोध में किसानों ने किया कलैक्ट्रैट पर प्रदर्शन

0
132

हनुमानगढ़। भारतीय किसान युनियन हनुमानगढ़ द्वारा संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर केन्द्र सरकार द्वारा किसानों के साथ की गई वायदा खिलाफी के विरोध में जिला कलैक्ट्रैट पर प्रदर्शन कर राष्ट्रपति के नाम उपखण्ड अधिकारी को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन से पूर्व आयोजित सभा को संबोधित करतें हुए वक्ताओं ने कहा कि पूर्व में किसानों द्वारा देशव्यापी आन्दोलन के समझौता पत्र पर केन्द्र सरकार द्वारा किये गये समझौतों में आज दिन तक कोई कमेटी नही बनी व न ही किसानों से किसी भी तरह की वार्ता की है। उन्होने कहा कि पिछले 10 सालों से मोदी सरकार हर बार किसानों से झूठा वायदा कर चुनाव जीत जाती है परन्तु चुनाव के बाद किसानों की कोई सुध नही लेती, जिसके विरोध में किसानों में भारी आक्रोश है।

उन्होने कहा कि सरकार द्वारा किसानों के हित में कोई उचित कदम नही उठाया जाता तो संयुक्त किसान मोर्चा के किये गये आह्वान पर आगामी 16 फरवरी को किसान बड़ा आन्दोलन करेगे व टाउन धानमण्डी में प्रधानमंत्री मोदी के लाईव कार्यक्रम का भी विरोध करेगे। उन्होने किसानों से अपील कि है कि 16 फरवरी को बड़ी संख्या में हनुमानगढ़ कूंच करे। इस मौके पर रेशम सिंह माणुका, रायसाहब चाहर मल्लड़खेड़, संदीप कंग, बलविन्द्र सिंह, सचिन कौशिक, मनीष मक्कासर, रायसिंह जाखड़, गुरमेल सिंह, जगतार सिंह, बलजिन्द्र सिंह मान, गुरसेवक सिंह, सुखदेव सिंह, लखवीर सिंह, रविन्द्र सिंह मोनू सहारण, गुरपयार सिंह सिमरजीत सिंह मान, सद्दाम हुसैन, काले खान, जाकिर हुसैन, गुरमीत चन्दड़ा, बलराज सतीपुरा, ,इशाक, खान व भारी संख्या में किसान मौजूद थे।

ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैंऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें.. इसके अलावा आप हमें फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल पर फॉलो कर सकते हैं।