राष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर विद्यार्थियों के लिए मार्गदर्शन कार्यक्रम

0
116

हनुमानगढ़। जिला मुख्यालय पर स्थिति प्रतियोगी परीक्षाओं के संस्थान चाणक्य क्लासेज में आज शिक्षा संत स्वामी विवेकानंद की जयन्ती के अवसर पर जिला विधिक सेवा प्राधिकरण हनुमानगढ़ द्वारा विधिक जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसके मुख्य अतिथि जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव व अतिरिक्त जिला न्यायाधीश श्री धनपत माली, लोक अदालत के सदस्य श्री रमेश मोदी, प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के जिला महासचिव अशोक सुथार, एडवोकेट अनुराग नंदवाल थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता संस्थान निदेशक राज तिवाड़ी ने की। सर्वप्रथम अतिथियों ने सरस्वती माता व स्वामी विवेकानंद जी के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम की विधिवत् शुरूआत की।

मुख्य वक्ता के रूप में अतिरिक्त जिला न्यायाधीश श्री धनपत माली ने उपस्थित युवाओं को स्वामी विवेकानंद जयंती के आदर्श अपनाने पर बल दिया। श्री धनपत माली जी ने कहा युवाओं को अपने लक्ष्य प्राप्ति के लिए निरंतर प्रयासरत रहना चाहिए आज युवाओं के पास भरपूर संसाधन है केवल एकाग्रचित होकर अपने लक्ष्य की ओर अग्रसर रहना चाहिए वरिष्ठ अधिवक्ता श्री रमेश मोदी ने संबोधन में कहा युवाओं को केवल अपनी सर्विस तक सीमित नहीं रहकर सामाजिक सरोकारों में अपनी अग्रणी भूमिका निभानी चाहिए युवाओं को नशे से दूर रहकर अपने लक्ष्य प्राप्ति के लिए सजग रहना चाहिए जिला महासचिव अशोक सुथार ने कहा कि वर्तमान युवा पीढ़ी सोशल मीडिया के भ्रामक जाल में फंसी हुई है उससे बाहर निकाल कर अपने लक्ष्य के लिए कड़ी मेहनत की आवश्यकता है मेहनत का कोई शॉर्टकट नहीं है उसके लिए निरंतर अभ्यास की आवश्यकता है।

चाणक्य क्लासेज के निदेशक राज तिवाड़ी ने कहा कि आज के समय में अपने लक्ष्य प्राप्ति के लिए प्रयास करने वाली युवा स्वामी विवेकानंद जी को अपना आर्दश मानकर निश्ििचत रूप से अपने लक्ष्य की प्राप्ति कर सकते है। उन्होनें बताया कि संस्थान समय-समय पर ऐसे कार्यक्रमों को आयोजन करवाकर विद्यार्थियों को प्रेरित करते है जिससे अपने क्षेत्र के विद्यार्थी विभिन्न भर्तियों में चयनित होकर अपने माता-पिता व क्षेत्र का नाम रोशन कर सके। कार्यक्रम के अंत में संस्थान उपनिदेशक शिव पारीक व संस्थान के अध्यापकों कपिल सोनी, हरजीत गोयल, विनोद कश्यप, जगदीश परिहार, विनोद सांखला, महीपाल गोदारा ने अतिरिक्त जिला न्यायाधीश श्री धनपत माली को स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम में संस्थान के समस्त स्टाफ सदस्य संगीता चौहान, कर्मपाल, गंगा सिंह, प्रवीण आदि ने भाग लिया।

ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैंऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें.. इसके अलावा आप हमें फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल पर फॉलो कर सकते हैं।