स्पिनिंग मिल शुरू करने की घोषणा करने पर श्रमिकों ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का जताया आभार

0
120

हनुमानगढ़। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के द्वारा बजट सत्र के दौरान विधानसभा में हनुमानगढ़ की बंद पड़ी स्पिनिंग मिल को शुरू करने की घोषणा होने करने के बाद श्रमिकों की एक बैठक किसान नेता डॉक्टर सौरभ राठौड़ के हाउसिंग बोर्ड स्थित निवास स्थान पर आयोजित हुई बैठक में सभी श्रमिकों ने हनुमानगढ़ के स्पिनिंग मिल को शुरू करने की घोषणा करने के लिए राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का आभार व्यक्त करने का प्रस्ताव पास कर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का आभार व्यक्त किया। वही हनुमानगढ़ की विरासत बंद पड़ी स्पिनिंग मिल को शुरू करवाने एवं बेरोजगार हो गए सभी श्रमिकों को वीआरस का पैसा दिलवाने एवं नगरीय निकाय में स्थाई समायोजन करवाने के लिए निरंतर 8 साल संघर्ष करने के लिए किसान नेता डॉ सौरभ राठौड का पगड़ी पहनाकर मालाएं पहनाकर स्वागत अभिनंदन व आभार व्यक्त किया गया। बैठक में श्रमिक नेता आत्मा सिह ने कहा कि भाजपा की पूर्व की सरकार ने 2015 में अचानक हनुमानगढ़ की विरासत स्पिनिंग मिल पर तालाबंदी कर दी थी जिससे हजारों श्रमिक बेरोजगार हो गए थे जिसके उपरांत एक लंबा आंदोलन निरंतर चला आंदोलन के दौरान भाजपा सरकार ने आंदोलन के दमन करने में सभी तरह के हथकंडे अपनाए लेकिन आंदोलन की अगुवाई करने वाले किसान नेता डॉ सौरभ राठौड़ अंगद के पांव की तरह लगातार श्रमिकों की अगुवाई करते हुए लड़ाई लड़ते रहे बैठक में आत्मा सिंह ने पूर्ववर्ती भाजपा सरकार के द्वारा आंदोलन के दौरान हुए लाठीचार्ज का भी जिक्र करते हुए कहा कि जब लाठीचार्ज के दौरान किसान नेता डॉक्टर सौरभ राठौड़ का हाथ फैक्चर हो गया था .

वे निरंतर मजदूरों की ढाल बनकर आंदोलन स्थल पर डटे रहे थे। वही बैठक में अन्य श्रमिक नेताओ ने भी बैठक को संबोधित करते हुए कहा की किसान नेता डॉ सौरभ राठौड के द्वारा किए गए आमरण अनशन सहित लगातार 8 साल तक किए गए संघर्ष को हमेशा पूरे इलाके में याद रखा जाएगा। श्रमिक नेताओं ने कहा कि जब तक सूरज चांद रहेगा डॉक्टर सौरभ राठौड़ का संघर्ष हमेशा याद रहेगा डा सौरभ राठौड का यह संघर्ष हमेशा इतिहास में दर्ज रहेगा। बैठक मेंआत्मासिह रामकुमार सिंह, महेन्द्र सिंह शेखावत,प्रीतम सिंह,हुसैन प्रीत सिंह,शिवकरण सिंह,सुरेन्द्र सिंह शेखावत,तेजपाल सिंह,कृष्ण सिंह देवड़ा,कृष्ण कटारिया,राजू योगी,जगतार सिंह,हरिश चन्द,राकेश बागड़ी,विपिन बिहारी,गोवर्धन दास,विश्मवर पटेल,विकास महेश्वरी,रमेश कुमार स्वामी,जगदीश प्रसाद सहित सैकड़ों की संख्या में श्रमिक मौजूद रहे।

ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैं, ऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें.. इसके अलावा आप हमें फेसबुक, ट्विटर, इंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल पर फॉलो कर सकते हैं।