तेरापंथ प्रोफेशनल फोरम हनुमानगढ़ – श्री गंगानगर द्वारा कैरियर काउंसलिंग सेमिनार का आयोजन

0
304
तेरापंथ प्रोफेशन फोरम हनुमानगढ़ – श्री गंगानगर द्वारा मंगलवार को हनुमानगढ़ टाउन में व्यापार मंडल पब्लिक स्कूल में कैरियर काउंसलिंग सेमिनार का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत मंगलाचरण से हुई। तेरापंथ प्रोफ़ेशनल फ़ोरम की अध्यक्षा डॉ दीपिका जैन ने उपस्थित सभी आगुंतकों का स्वागत किया एवं तेरापंथ प्रोफ़ेशनल फ़ोरम द्वारा किये जा रहे कार्यों एवं मुख्य योजनाओं के बारे में सभी को अवगत कराया। सेमिनार में मुख्य वक्ता के रूप में  प्रो. छत्रशाल सिंह राघव (रि. प्रो. अर्थशास्त्र राजकीय महाविद्यालय), इं. आनंद जैन (प्राचार्य, श्री देवी महिला पॉलिटेक्निक कॉलेज), डॉ अनिल जैन (प्राचार्य, श्री महावीर जैन पी. जी. महाविद्यालय) उपस्थित रहे। जिन्होंने अपनी मोटिवेट स्पीच के माध्यम से बच्चों को जागरूक किया।बच्चे को फ्यूचर में किस फील्ड में अपना भविष्य बनाना चाहिए, इसकी विस्तृत जानकारी दी। राघव ने कहा कि बच्चों को अपनी काबलियत के अनुसार विषय का चुनाव करना चाहिए ना कि दोस्तो को देख के। अपना लक्ष्य निर्धारित करें और उसे कड़ी मेहनत के साथ-साथ पूर्ण करने का पूरा प्रयास करे। यदि आप पूरी लगन के साथ लक्ष्य को पाने का प्रयास करोगें तो लक्ष्य अवश्य प्राप्त होगा।
निरंतर अभ्यास से ही कामयाबी मिलेगी। इस मौके पर आर्ट्स ,कॉमर्स ,साइंस विषय के सभी फील्ड के बारे में आये हुए अतिथियों ने विस्तृत जानकारी दी। श्रीमती किरण राठौड़ ( प्रधानाध्यापक, व्यापार मंडल पब्लिक स्कूल) व श्रीमती नीलम गौड़  ( प्राचार्या, व्यापार मंडल बालिका महाविद्यालय ) ने तेरापंथ प्रोफेशनल फॉरम का धन्यवाद करते हुए कहा कि फोरम बच्चों के उज्जवल भविष्य के लिए विशेष काम कर रहा है। अंत मे तेरापंथ फोरम के सह सचिव संजय जैन ने सभी अतिथियों, स्कूल व सभी बच्चों का आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर तेरापंथ फोरम के कोषाध्यक्ष अभिषेक बांठिया, संजीव जैन, सुश्री नेहा बांठिया का भी सहयोग रहा।  मंच का सफल संचालन फोरम के रोहित दुगड़ ने किया

ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैं, ऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें.. इसके अलावा आप हमें फेसबुक, ट्विटर, इंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल पर फॉलो कर सकते हैं।