महाविद्यालय प्रांगण में रक्तदान शिविर का आयोजन किया

0
114

हनुमानगढ़। जंक्शन के पुलकित कॉलेज फॉर हॉयर एज्युकेशन में विद्यार्थियों के सहयोग से बुधवार को महाविद्यालय प्रांगण में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में नवयुवक संघ हनुमानगढ़ के सदस्यों ने विशेष सहयोग किया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि महाविद्यालय निदेशक कविश मिड्ढ़ा थे। कार्यक्रम के संबोधित करते हुए महाविद्यालय प्राचार्य डॉ. आशीष अरोड़ा ने कहा कि हमारे द्वारा किया गया रक्तदान कितनों की जिंदगी को बचाता है। इस बात का एहसास हमें तब होता है जब हमारा कोई अपना खून के लिए जिंदगी और मौत के बीच जीता है, उस समय उनके लिए खून के इंतजाम की जद्दोजहद करते हैं।

कभी भी डिलीवरी, थैलेसीमिया, दुर्घटना या बीमारी का शिकार कोई भी हो सकता है। रक्तदान के पुनीत कार्य में अपना सहयोग करें और लोगों को जीवन दान दें। संस्था निदेशक कविश मिड्ढ़ा ने कहा कि रक्तदान करने से लीवर से जुड़ी समस्या में राहत मिलती है, रक्तदान से आयरन की मात्रा बैलेंस रहती है, कैंसर का खतरा कम हो जाता है। प्रत्येक युवाओं को रक्तदान करना चाहिए, जिससे कई लोगों को जीवनदान मिलता है एवं कई परिवारों के चिराग बुझने से बचते हैं। ब्लड डोनेशन कैंप में बड़ी संख्या में महाविद्यालय के विद्यार्थियों ने रक्तदान किया। कार्यक्रम के अंत में महाविद्यालय छात्र संघ अध्यक्ष महबूब खान ने अतिथियों का धन्यवाद ज्ञापित किया।

ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैं, ऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें.. इसके अलावा आप हमें फेसबुक, ट्विटर, इंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल पर फॉलो कर सकते हैं।