सभापति ने मिले छट पूजा समिति के सदस्य, छठ महोत्सव में उचित व्यवस्था का दिया आश्वासन

0
194

हनुमानगढ़। जंक्शन सार्वजनिक श्री श्री छट पूजा समिति हनुमानगढ़ के सदस्यों द्वारा बुधवार को नगरपरिषाद सभापति गणेशराज बंसल से मुलाकात की। समिति के सदस्यों द्वारा सभापति गणेशराज बंसल को छठ महोत्सव के लिए घाट पर हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी साफ सफाई व सजावट की व्यवस्था करवाने का निवेदन किया जिस पर नगरपरिषद सभापति गणेशराज बंसल ने समिति सदस्यों को आश्वस्त किया कि नगरपरिषद छठ महोत्सव के लिए हर उचित सुविधा उपलब्ध करवायेगी। समिति के शिवकुमार ने बताया कि 26 अक्टूबर को जंक्शन शिव कुटिया से भव्य शोभायात्रा निकाली जाएगी जिसमें पूर्वाचल समाज की हजारों महिलाएं भाग लेगी। उन्होने बताया कि शोभायात्रा शहर के मुख्य मुख्य मार्गाे से होती हुई जंक्शन दुर्गा मंदिर धर्मशाला में विसर्जित होगी।

समिति सदस्य एडवोकेट विजय सिंह चौहान ने बताया कि छठ पर्व के अवसर पर समिति द्वारा छठ महोत्सव के तहत सूर्यास्त के समय पर सूर्य को अर्घ दिया जाएगा जिसके बाद रात्रि का विशाल जागरण होंगा जिसमें पूरी रात छठ मईया का गुणगान भोजपुरी आमंत्रित भजन सम्राट करेगे। इसके पश्चात सुबह सूर्य उदय को अर्द्ध के पश्चात छठ महोत्सव का समापन होगा। समिति सदस्य मुकेश कुमार गुप्ता ने छठ महोत्सव की तैयारियों के लिए समिति के सदस्यों को अलग अलग जिम्मेदारियां सौंपी जा चुकी है। उन्होने बताया कि छठ महोत्सव के तहत जल्द ही प्रचार रथ रवाना किया जायेगा। इस मौके पर मुकेश कुमार गुप्ता, अनिल कुमार गुप्ता, राधेश्याम गुप्ता, निर्मल सिंह, राम भूमरा, सलीम खान, जुल्फिकार अली, कामरेड शिवकुमार, रंजीत कुमार, चक्रधर कुमार ,संदीप कुमार गुप्ता, नसीम अंसारी ,अशोक कुमार ,धनंजय दास, विपिन कुमार ,विजय सिंह चौहान सहित अनेकों लोग मौजूद थे।

ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैं, ऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें.. इसके अलावा आप हमें फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल पर फॉलो कर सकते हैं।