विद्यालय शिक्षकों पर जातिवाद का आरोप, शिक्षा का स्तर सुधारने की मांग

0
108

हनुमानगढ़। कुम्हारावाली ढाणी के ग्रामीणों ने मंगलवार को जिला कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन जिला कलक्टर को गांव कुम्हारों वाली ढाणी के राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय में शिक्षा के नाम पर हो रहे जातिवाद एवं गाव में शिक्षा का स्तर सही करने की मांग को लेकर ग्रामीणों ने ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में ग्रामीणों ने आरोप लगाते हुए बताया कि गांव कुम्हारो वाली ढाणी के राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय में प्रधानाचार्य ताराकुमारी और अध्यापक नरेश कुमार द्वारा स्कूली बच्चो के साथ जातिवाद किया जा रहा है और स्कूल के कार्यों में भ्रष्टाचार किया जा रहा है। हाल ही में हुए ग्रामीण ओलंपिक खेल में दोनो अध्यापको द्वारा बच्चो के साथ जातिवादी किया जाकर खेल करवाए गए है।

ग्रामीणों ने जिला कलेक्टर को स्कूल में शिक्षा के स्तर को सुधारने तथा भ्रष्टचार को रोकने के लिए उक्त प्रधानाचार्य और अध्यापक को स्कूल से स्थानातरण करने की मांग की है।   उक्त मांगो को लेकर ग्रामीणों ने पूर्व में भी प्रशासन को अवगत कराया था लेकिन हमारी कोई सुनवाई नही हुई उसके बाद उक्त द्वारा जातिवाद और भ्रष्टाचार को बढ़ावा दिया जा रहा है। ग्रामीणों ने चेतावनी दी है कि अगर उक्त मांगो को पूरा नही किया जाता तो 9 सितंबर को स्कूल के समक्ष धरना प्रदर्शन किया जाएगा। इस मौके पर लालचंद सेवटा, सुशील रेगर, प्रदीप बिरट, अशोक घोड़ेला, श्रीराम बिरट, मुकेश भाट, विक्की चौहान सहित अन्य ग्रामीण मौजूद थे।

ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैं, ऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें.. इसके अलावा आप हमें फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल पर फॉलो कर सकते हैं।