ममता दीदी की नगरी में लगा पैसों का अंबार, अर्पिता चटर्जी के दूसरे घर से मिले 20 करोड़ कैश, पढ़ें आखिर मामला क्या है?

ममता दीदी ने पार्थ चटर्जी को लेकर पूरी तरह से चुपी साध रखी है। उन्होंने बस इतना कहा है कि चिंता मत कीजिए 2024 में सत्ता में बीजेपी नहीं आ रही है। वहीं पार्थ चटर्जी की गिरफ्तारी के 5 दिन हो चुके हैं

0
647

पश्चिम बंगाल के शिक्षक घोटाले (West Bengal Teacher Scam) में अर्पिता चटर्जी (Arpita Chatterjee)की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं। दरअसल आज जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने फिर से छापा मारा है। जिसमें बड़ा कैश हाथ लगने की जानकारी सामने आयी है। फिलहाल 20 करोड़ कैश की गिनती की जा चुकी है। अनुमान है ये राशि और बढ़ सकती है।

मिली जानकारी के अनुसार, अर्पिता के घर से बरामद कैश को गिनने के लिए तीन मशीनें लगाई गई हैं। इसके अलावा बड़ी मात्रा में ज्वेलरी भी बरामद हुई। सूत्रों के मुताबिक, अर्पिता के सेल्फ से तीन किलो सोना जब्त किया गया। इसकी कीमत करीब डेढ़ करोड़ है। कुल मिलाकर अब तक 41 करोड़ कैश और ढाई करोड़ की ज्वेैलरी जब्त की जा चुकी है।

अब तक इस पूरे मामले में क्या-क्या हुआ-

23 जुलाई को भी ED ने मंत्री पार्थ चटर्जी और उनकी करीबी अर्पिता मुखर्जी के ठिकानों पर छापा मारा था। अर्पिता के घर 21 करोड़ रुपए कैश और 1 करोड़ रुपए की ज्वेलरी मिली थी। 500 और 2000 रुपए के नोटों के ढेरों बंडल को एक कमरे में झोले और बैग में ठूंस-ठूंस कर रखा गया था। एजेंसी को दस्तावेज भी मिले थे।

ये भी पढ़ें: BJP युवा नेता की कुल्हाड़ी से काटकर की हत्या, बढ़ा तनाव लगाई धारा 144 देखें VIDEO

इसके बाद दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया था। कुल मिलाकर अब तक अर्पिता के घर से 41 करोड़ कैश रिकवर किए जा चुके हैं। कैश की गिनती अभी भी जारी है। इसके अलावा भारी संख्या में ज्वेलरी भी मिली है। जांच एजेंसी अभी इसका आंकलन कर रही है।

इधर, ED ने अर्पिता के बेलघरिया टाउन क्लब स्थित दो में से एक फ्लैट को सील कर दिया है। नोटिस में अर्पिता पर 11,819 रुपए मैंटेनेंस नहीं चुकाने की वजह बताई गई है।

अर्पिता का खुलासा-
पार्थ चटर्जी ईडी की जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं वहीं अर्पिता चटर्जी ने बड़ा खुलासा करते हुए कहा कि  पार्थ उनके घर को मिनी बैंक की तरह इस्तेमाल कर रहे थे। ईडी को अर्पिता के घर से एक काली डायरी मिली है जिसकी जांच चल रही है।

ये भी पढ़ें: मोदी सरकार के कार्यकाल में ED ने पिछले साल दर्ज किए सबसे ज्यादा केस, पढ़िए ये काम की रिपोर्ट

अर्पिता के बाद क्यों आया मोनालिसा दास का नाम चर्चा में-
भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष ने रविवार को दावा किया कि भर्ती घोटाले में अर्पिता के अलावा एक और महिला भी शामिल हैं। उनका नाम मोनालिसा दास है, जो पेशे से एक टीचर हैं और मंत्री पार्थ चटर्जी की बेहद करीबी हैं। दास के पास 10 फ्लैट हैं, जिसकी जांच होनी चाहिए। वहीं मोनालिसा ने इन आरोपों को खारिज किया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक ED जल्द ही इस केस में मोनालिसा से भी पूछताछ कर सकती है।


ममता बनर्जी का पूरे मामले पर एक्शन-
फिलहाल ममता दीदी ने पार्थ चटर्जी को लेकर पूरी तरह से चुपी साध रखी है। उन्होंने बस इतना कहा है कि चिंता मत कीजिए 2024 में सत्ता में बीजेपी नहीं आ रही है। वहीं पार्थ चटर्जी की गिरफ्तारी के 5 दिन हो चुके हैं, लेकिन उनका पार्टी में महासचिव पद, उद्योग, सूचना प्रौद्योगिकी और परिषद विभाग, वाणिज्य मंत्री पद बरकरार है। विपक्ष पार्थ को बर्खास्त करने की मांग कर रहा है। इस बीच पार्थ ने भी मंत्री को मिलने वाली गाड़ी लौटा दी है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, गुरुवार को कैबिनेट मीटिंग होने वाली है। जिसमें ममता पार्थ से जुड़े फैसले ले सकती हैं।

ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैं, ऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें.. इसके अलावा आप हमें फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल पर फॉलो कर सकते हैं