BJP युवा नेता की कुल्हाड़ी से काटकर की हत्या, बढ़ा तनाव लगाई धारा 144 देखें VIDEO

जब प्रवीण दुकान बंद कर घर लौट रहे थे, तभी बाइक पर कुछ लोग आए और उनका रास्ता रोक लिया। उन्होंने कुल्हाड़ी से प्रवीण पर हमला कर दिया।

0
499

नई दिल्ली: दक्षिण कन्नड़ जिले में भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) के नेता प्रवीण नेत्तारू (Praveen Nettaru) की कुल्हाड़ी मारकर हत्या कर दी है। हत्या के बाद सुलिया तालुक में बेल्लारे और अन्य स्थानों पर तनाव बना हुआ है। इसलिए प्रशासन ने पूरे जिले में धारा 144 लगा दी है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्रवीण ने 29 जून को राजस्थान में मारे गए कन्हैयालाल की हत्या के विरोध में पोस्ट की थी। पुलिस इस एंगल से भी जांच कर रही है। अब तक 10 लोगों को अरेस्ट किया है।

ये भी पढ़ें: मोदी सरकार के कार्यकाल में ED ने पिछले साल दर्ज किए सबसे ज्यादा केस, पढ़िए ये काम की रिपोर्ट

स्थानीय लोगों के मुताबिक, आरोपियो की मोटरसाइकिल पर केरल की पंजीकरण संख्या थी। पुलिस के मुताबिक, दक्षिण कन्नड़ के बेल्लारे इलाके में प्रवीण की पोल्ट्री की दुकान है। मंगलवार को जब प्रवीण दुकान बंद कर घर लौट रहे थे, तभी बाइक पर कुछ लोग आए और उनका रास्ता रोक लिया। उन्होंने कुल्हाड़ी से प्रवीण पर हमला कर दिया। वे गंभीर रूप से घायल हो गए और अस्पताल ले जाते वक्त ही उनकी मौत हो गई। उनका शव पैतृक गांव बेल्लारे लाया गया। इस दौरान हजारों लोग मौजूद थे।

जून में भी BJP नेता की हुई थी हत्या
कर्नाटक में 23 जून को BJP नेता मोहम्मद अनवर की चाकू मारकर हत्या कर दी गई थी। हत्यारे बाइक से आए थे। मोहम्मद अनवर BJP महासचिव थे। भाजपा सांसद शोभा करंदलाजे ने इस हत्या के पीछे कट्टरपंथियों का हाथ बताया था।

ये भी पढ़ें: कॉमनवेल्थ गेम्स में 24 साल बाद क्रिकेट की एंट्री, जानिए यहां भारत से जुड़े खेलों का पूरा अपडेट

हत्या की घटना की निंदा करते हुए मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने बुधवार को आश्वासन दिया कि इस ‘‘जघन्य कृत्य” में शामिल दोषियों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा और कानून के अनुसार सजा दी जाएगी।

ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैं, ऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें.. इसके अलावा आप हमें फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल पर फॉलो कर सकते हैं