भारतीय स्टेट बैंक के 67 वें स्थापना दिवस के उपलक्ष में पौधारोपण किया

0
251
हनुमानगढ़। भारतीय स्टेट बैंक के 67 वें स्थापना दिवस के उपलक्ष में शुक्रवार को क्षेत्रीय व्यवसाय कार्यालय 6 की ओर से जंक्शन सिविल लाइन के चिल्ड्रन पार्क में पौधारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। पौधारोपण अभियान की शुरुआत मुख्य अतिथि सहायक महाप्रबंधक बचन सिंह मीना, विशिष्ट अतिथि मुख्य प्रबंधक दिलीप कुमार सैनी, मुख्य प्रबंधक मुकेश कुमार, मुख्य प्रबंधक अनिल कुमार, मुख्य प्रबंधक श्री कृष्ण बिवाल, प्रबंधक राकेश कुमार चौधरी, प्रबंधक श्यामलाल रोहतगी द्वारा पौधारोपण कर की गई। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि सहायक महाप्रबंधक बचन सिंह मीना ने पौधारोपण करते हुए कार्यक्रम में उपस्थित सभी लोगों को बैंक के समाज प्रति योगदान की जानकारी दी तथा बताया कि स्टेट बैंक समय-समय पर समाज और पर्यावरण के प्रति अपनी जिम्मेदारी निभाता रहा है।
सहायक प्रबंधक महोदय ने बताया कि प्रत्येक व्यक्ति यदि पर्यावरण के प्रति सहानुभूति रखते हुए कार्यकलाप करे तो यह बहुत बड़ी समाज सेवा है तथा इससे हमारे आने वाली पीढ़ी को स्वच्छ ऑक्सीजन प्रदान होगी। उन्होंने कहा कि भारत का सबसे बड़ा बैंक एवं विश्वसनीय स्टेट बैंक माना जाता है इस बैंक को प्रत्येक व्यक्ति का पसंदीदा विकल्प बनाने का निरंतर प्रयास करने का संकल्प भी हम लोगों ने आज लिया है। सन 1806 में कोलकाता में इंपीरियल बैंक के नाम से इस बैंक की स्थापना हुई थी तत्पश्चात 1955 में बैंको के राष्ट्रीयकरण के बाद से भारतीय स्टेट बैंक के नाम से हर भारतीय के बैंक के रूप में सेवा कर रहा है। कार्यक्रम के पश्चात कॉलोनी निवासियों ने स्टेट बैंक का आभार व्यक्त किया एवं पौधों की सार संभाल की जिम्मेदारी ली।
ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैं, ऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें.. इसके अलावा आप  हमें  फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल पर फॉलो कर सकते हैं।