वकील के आत्मदाह को लेकर वकीलों का प्रदर्शन

0
196

संवाददाता शाहपुरा। शाहपुरा भीलवाड़ा अलवर में वकील की आत्मा दाह को लेकर प्रशासन और न्याय प्रणाली के विरुद्ध वकीलों ने प्रदर्शन किया और ज्ञापन दिया जानकारी के अनुसार अभिभाषक संस्था शाहपुरा द्वारा संस्था अध्यक्ष मोहम्मद शरीफ के नेतृत्व में सीकर में अधिवक्ता हंसराज द्वारा भ्रष्ट सरकारी सिस्टम से तंग आकर आत्मदाह करना सम्पूण्र न्याय व्यवस्था से जुड़े हुए लोगों के लिये एक दुखद पहलु तथा एकक्रांति की दस्तक है। हंसराज की मृत्यु के दोषी एसडीएम थानाधिकारी को सजा दिलाते हुए वकील साथी को हर्जाना व सरकारी नौकरी की पुरजौर मांग करते हुए एक ज्ञापन उपखंड अधिकारी द्वारा मुख्यमंत्री के नाम अधिवक्ता गणों ने दिया।

प्रवक्ता ने बताया कि ज्ञापन में उपखण्ड स्तर पर कार्य हो रहे है जो हंसराज नेउजागर किया है, इसी प्रक्रिया से लगातार गुजर रहे है। इसका निदानएक ही है राजस्व मुकदमों की सुनवाई प्रशासनिक उपखण्ड अधिकारियोंसे हटाकर न्यायिक अधिकारियों को यह अधिकार देने चाहिये। जिससेन्याय व्यवस्था में पारदर्शिता व आम जन का विश्वास बन सके।अभिभाषक संस्था शाहपुरा सरकार से मांग की है कि हंसराजद्वारा जिस प्रकार का कदम उठाया गया है इस प्रकार का कदम भविष्य में किसी दूसरे अधिवक्ता को नहीं उठाना पड़े, इसके लिये सरकार से इस पत्र को संजिदा लेते हुए राजस्व मुकदमों की सुनवाई का अधिकार न्यायिक अधिकारियों को दिलाने का कानून अपने सदन में पास करावें।

इस अवसर पर वरिष्ठ अधिवक्ता शिवराज कुमावत दीपक पारीक चावंड सिंह शक्तावत आशीष पालीवाल विनोद सनाढ्य अक्षय राज रेबारी संजय सिंह हाडा अरविंद सिंह चौहान अरविंद सिंह राणावत विजय पाराशर किशन खटीक राहुल पारीक पन्ना लाल खारोल सहित कई अधिवक्ता उपस्थित रहे।

ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैं, ऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें.. इसके अलावा आप हमें फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल पर फॉलो कर सकते हैं।