ढिकोला भीमनगर के बच्चे वीर सिंह मीणा ने जीता गोल्ड मेडल

0
169

संवाददाता शाहपुरा। शाहपुरा भीलवाड़ा शाहपुरा उपखंड के ढिकोला पंचायत के भीमनगर गांव के वीर सिंह मीणा ने 11 वर्ष की छोटी सी उम्र में अपना परिवार एवं गांव तहसील जिले का नाम स्वर्णिम अक्षरों में लिखा कर इतिहास रच दिया।ग्रामीण परिवेश से होने के बाद और पिछड़े वर्ग अनुसूचित जनजाति मीणा जाति का होने के बावजूद स्विमिंग में स्वर्ण पदक हासिल किया।
जानकारी के अनुसार ढिकोला भीमनगर के रहने वाले वीर सिंह मीणा ने जयपुर में आयोजित राज्य स्तरीय स्विमिंग प्रतियोगिता में भीलवाड़ा जिले के शाहपुरा की ओर से भाग लिया और स्वर्ण पदक प्राप्त किया स्वर्ण पदक मिलने की खुशी में भीमनगर गांव में आतिशबाजी की गई। और मिठाई खिलाकर एक-दूसरे का मुंह मीठा किया गया।वीर सिंह मीणा के दादा धन्नालाल दादी अलोल देवी एवं माता फूली देवी पिता महावीर मीणा के खुशी के आंसू छलक आए और बताया कि पिछली सात पिढीयो में ऐसा कार्य किसी ने नहीं किया।
गौरतलब है कि वीर सिंह मीणा के गांव भीमनगर में कच्चे मकान है पिछड़े वर्ग से हैं और 2हजार की आबादी वाली बस्ती है और छोटी सी ढाणी है और एक आंगनबाड़ी और आठवीं तक स्कूल है ग्रामीण परिवेश से जहां आम मूलभूत की आवश्यकताएं भी नहीं होती है वैसे गांव से अच्छा प्रदर्शन कर गोल्ड मेडल लाना बहुत बड़ी उपलब्धि है और गांव में प्रतिभाएं छुपी हुई है जिनको अपने हुनर का एहसास भी नहीं है।

ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैं, ऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें.. इसके अलावा आप हमें फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल पर फॉलो कर सकते हैं।