जिला अस्पताल में नवनिर्मित आईसीयू, डिजिटल एक्सरे मशीन व ज्वाइंट रिप्लेसमेंट क्लिनिक का किया लोकार्पण

0
162

हनुमानगढ़। महात्मा गांधी राजकीय जिला चिकित्सालय में नवनिर्मित गहन चिकित्सा इकाई (आईसीयू),डिजिटल एक्सरे मशीन व ज्वाइंट रिप्लेसमेंट क्लीनिक का का लोकार्पण मंगलवार को हनुमानगढ़ विधायक चौ. विनोद कुमार ने किया। इस मौके पर जिला कलेक्टर श्री नथमल डिडेल, नगर परिषद सभापति श्री गणेश राज बंसल, उपसभापति श्री अनिल खीचड़, कृषि उपज मंडी समिति टाउन अध्यक्ष श्री अमरसिंह, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. नवनीत शर्मा, प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉ. मुकेश पोटलिया, एसीएमएचओ डॉ. पवन कुमार, श्री खजान चंद सहित अन्य जनप्रतिनिधि, प्रशासनिक अधिकारी, गणमान्य नागरिक व अस्पताल स्टाफ मौजूद रहा।

इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में हनुमानगढ़ विधायक चौ. विनोद कुमार ने कहा कि करीब 1 करोड़ की लागत से 20 बैड के आईसीयू, डिजिटल एक्सरे मशीन व ज्वाइंट रिप्लेसमेंट क्लिनिक का लोकार्पण किया गया है इसका बड़ा फायदा जिले के लोगों को मिलेगा। कुछ समय पहले अत्याधुनिक एंबुलेंस जिला अस्पताल को दी गई थी। जिला अस्पताल में और भी कोई कमी है तो उसे पूरा करने का प्रयास किया जाएगा ताकि यहां से मरीजों को कम से कम रेफर करना पड़े। गरीब व्यक्ति के लिए दूसरी जगह जाकर इलाज करवाना बड़ा मुश्किल होता है। लिहाजा इसी अस्पताल को और बेहतरीन बनाया जाएगा।  टीम वर्क के साथ जिला अस्पताल में डॉक्टर्स की टीम अच्छा कार्य कर रही है।

जिला कलेक्टर श्री नथमल डिडेल ने कहा कि कोरोना काल के बाद माननीय मुख्यमंत्री समेत सभी जनप्रतिनिधि चिकित्सा संस्थानों में स्वास्थ्य सुविधाओं के विस्तार को लेकर गंभीर हैं। आमजन के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए सरकार की ओर से अत्याधुनिक सुविधाएं उपलब्ध करवाई जा रही हैं। सरकारी चिकित्सा संस्थानों में निशुल्क इलाज करवाने के लिए आने वाले जरूरतमंद को इन अत्याधुनिक सुविधाओं का लाभ मिले, यही प्रशासन का लक्ष्य है। भविष्य में भी यह प्रयास रहेगा कि शहरी व ग्रामीण क्षेत्र में स्थित सीएचसी-पीएचसी में स्वास्थ्य सुविधाओं का विस्तार किया जाए।

ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैं, ऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें.. इसके अलावा आप हमें फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल पर फॉलो कर सकते हैं।