मोदी सरकार के दबाव में काम कर रहा ट्विटर, फॉलोअर्स कम होने पर राहुल गांधी ने लिखा पत्र

0
596

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के फॉलोर्स की संख्या लगातार कम हो रही है जिसके बाद राहुल गांधी ने ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल को एक पत्र लिखा है। राहुल गांधी ने कहा है कि उनके फॉलोअर्स की संख्या साजिशन लगातार कम हो रही है। लगता है कि ट्विटर मोदी  सरकार के दबाव में काम कर रहा है। अन्य नेताओं के फॉलोअर्स बढ़ रहे हैं, जबकि सिर्फ मेरे ही फॉलोअर्स कम हो रहे है।

ट्विटर ने दिया यह जवाब

राहुल गांधी के आरोप पर ट्विटर के एक प्रवक्ता ने समाचार एजेंसी एएनआई से कहा है कि इसमें सरकार की ओर से दबाव जैसी कोई बात नहीं है। हर सप्ताह ट्विटर स्पैम और बॉट फॉलोअर्स को फिल्टर करता है जिसके बाद किसी के फॉलोअर्स बढ़ जाते हैं और किसी के कम हो जाते हैं।

 

अगस्त 2021 से कम हो रहे राहुल गांधी के फॉलोअर्स

कांग्रेस की ओर से ट्विटर डाटा भी शेयर किया है जिसके मुताबिक अगस्त 2021 में उनके फॉलोअर्स की संख्या 54,803 कम हुई है, वहीं सितंबर में 1,327, अक्तूबर में 2,380 और नवंबर में 2,788 फॉलोअर्स कम हुए हैं। इस अवधि में सबसे ज्यादा पीएम मोदी के फॉलोअर्स बढ़े हैं जिनकी संख्या करीब 30 लाख है। राहुल गांधी ने कहा है कि ट्विटर पर मेरी आवाज को दबाने की कोशिश की जा रही है। फिलहाल राहुल गांधी के फॉलोअर्स की संख्या 19.6 मिलियन है।