पालिका की लाईब्रेरी का नामकरण आचार्य महाप्रज्ञ के नाम पर होगा-पालिका अध्यक्ष सोनी

0
259

जिला संवाददाता भीलवाड़ा। अहिंसा यात्रा प्रणेता आचार्य महाश्रमण के आज्ञानुवर्ती शासनश्री ध्यान साधक मुनि सुरेश कुमार हरनावां सहवर्ती मुनि संबोध कुमार मेधांश के सानिध्य में गुरूवार को रामनगर स्थित लाड़ स्वाध्याय भवन में जनप्रतिनिधि सम्मेलन का आयोजन किया गया।
नगर पालिका अध्यक्ष रघुनंदन सोनी, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्य राजकुमार बैरवा व भाजपा नगर अध्यक्ष राजेश पारीक की मौजूदगी में हुए जनप्रतिनिधि सम्मेलन में अणुव्रत समिति के सचिव गोपाल पंचोली ने सभी का स्वागत करते हुए मुनिश्री का परिचय व अणुव्रत आंदोलन का परिचय दिया। कार्यक्रम प्रभारी मूलचन्द पेसवानी ने देश के वर्तमान दौर में जनप्रतिनिधियों की भूमिका को रखते हुए कहा कि अणुव्रत सिद्वांतों को आत्मसात कर जनप्रतिनिधि देश को गौरव दिला सकते है। आवश्यकता केवल इस बात की है कि इन सिद्वांतों पर चल कर बिना किसी प्रलोभन के कर्तव्य की पालना करें। पेसवानी ने कहा कि देश के लोकतंत्र और संसदीय परंपरा में अणुव्रत जैसे मानवतावादी दर्शन की बहुत उपयोगिता है। राजनीति में शुचिता की राष्ट्र निर्माण के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है। पेसवानी ने शाहपुरा में किसी भवन, चौराहे व मार्ग का नामकरण अणुव्रत अनुशास्ता के नाम पर करने का प्रस्ताव भी रखा।
नगर पालिका अध्यक्ष रघुनंदन सोनी ने मुनिश्री को विश्वास दिलाया कि बुराईयों के उन्मूलन के साथ शुचिता वाली राजनीति के मार्ग पर वो कार्य करेगें। शाहपुरा में अणुव्रत आंदोलन की अलख को तेज करने के लिए नगर पालिका की ओर से बनने वाली लाईब्रेरी का नामकरण आचार्य महाप्रज्ञ या अणुव्रत समिति के प्रस्ताव अनुसार नामकरण किया जायेगा ताकि युवा वहां से प्रेरित हो सके। उन्होंने अणुव्रत आंदोलन को देश हित में बताते हुए जनप्रतिनिधियों से जुड़ने का भी आव्हान किया।

ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैं, ऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें.. इसके अलावा आप हमें फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल पर फॉलो कर सकते हैं।