प्रतियोगिताओ के माध्यम से दिया आजादी के अमृत महोत्सव का संदेश

0
317

राष्ट्र के लिए समर्पण भावना से कामकरें : शिक्षाविद सतनारायण कुमावत

जिला संवाददाता भीलवाड़ा। 2021 भारत के समृद्धि संपन्नता के बारे में सुनकर भारत पर अनेक विदेशियों ने आक्रमण किया और शनै शनै भारत पर अधिकार कर लिया उसमें अंग्रेज प्रमुख थे। यह बात सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय भारत सरकार के क्षेत्रीय लोक संपर्क ब्युरो उदयपुर द्वारा आजादी के अमृत महोत्सव पर बोर्डिंग हाउस राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय शाहपुरा के परिसर में आयोजित तीन दिवसीय प्रदर्शनी के दूसरे दिन गुरुवार 25 नवंबर को प्रथम तकनीकी सत्र में बोलते हुए वरिष्ठ शिक्षाविद सतनारायण कुमावत ने कहीं। उन्होंने कहा कि भारत के लोगों से 1857 के प्रथम स्वतंत्र संग्राम से लेकर, 1947 तक के विभिन्न क्रांतिकारियों, समाज सुधारको , स्वतंत्रता सेनानियों ने अपने प्राणों की आहुति देकर अपने देश को स्वतंत्र करवाया था। उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में भी हमें राष्ट्र के लिए तन मन धन देकर स्वाधीनता संग्राम के अमर शहीदों को सच्ची श्रद्धांजलि देने के लिए समर्पण भाव से काम करने की आवश्यकता है ।
इस अवसर पर क्षेत्रीय लोक सम्पर्क ब्यूरो,सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय भारत सरकार के सहायक निदेशक रामेश्वर लाल मीना ने बताया की इस प्रदर्शनी मे 50 पैनल के माध्यम से 1857 से 1947 तक के स्वाधीनता संग्राम की प्रमुख घटनाओ को ऐतिहासिक चित्रो और विशेष जानकारी के साथ दर्शाया गया हैं। इस अवसर पर अमर शहीद कुंवर प्रताप सिंह भारत सेवा संस्थान के सचिव कैलाश सिंह जाड़ावत संस्थान के सदस्य राम प्रसाद सेन ने भी संस्थान के बारे में पोस्टर एवं होल्डिंग लगाकर सहयोग प्रदान किया।

ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैं, ऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें.. इसके अलावा आप हमें फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल पर फॉलो कर सकते हैं।