225 यूनिट रक्त का हुआ संग्रह, हंसराज चौधरी ने किया 105 वीं बार रक्तदान

0
276

विधायक रामलाल जाट ने कहा, रक्तदान वर्तमान दौर में बहुत जरूरी है

संवाददाता भीलवाड़ा। भीलवाड़ा जिले में केंसर सहित अन्य रोगों के उपचार के लिए कार्यरत श्री नवग्रह आश्रम सेवा संस्थान की ओर से 28 सितम्बर मंगलवार को श्री नवग्रह आश्रम परिसर में सहयोग सेवार्थ फांउडेशन संस्थान भीलवाड़ा एवं टीम 10 मिनट देश के नाम के साथ मिलकर विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया ।
श्री नवग्रह आश्रम सेवा संस्थान परिसर मोतीबोर का खेड़ा रायला में मंगलवार को विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। दिन भर चले इस रक्तदान शिविर में रक्तदान करने वाले लोगों में काफी उत्साह देखा गया और देखते देखते ही 225 यूनिट रक्त संग्रह हो गया।रक्त संग्रहण रामस्नेही ब्लड बैंक एवं राजकीय महात्मा ग़ांधी ब्लड बैंक द्वारा किया गया।
रक्तदान शिविर का शुभारंभ मांडल के विधायक व भीलवाड़ा डेयरी के चेयरमैन रामलाल जाट ने भगवान धन्वंतरी व अमर शहीद भगत सिंह के चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलित कर शुभारंभ किया। इस मौके पर रक्तदान शिविर आयोजन समिति की ओर से विधायक जाट का स्वागत अभिनंदन किया गया। समापन मौके पर भाजपा जिला अध्यक्ष लादूलाल तेली एवं भाजपा किसान मोर्चा के जिला अध्यक्ष तेजेंद्र गुर्जर भी पहुंचे और रक्तदाताओं का मनोबल बढ़ाया।
शिविर संयोजक महिपाल सिंह चोधरी ने बताया कि शहीद ए आजम भगतसिंह की जयंती के मौके पर आयोजित इस शिविर को लेकर जिले भर में युवाओं में काफी उत्साह देखने को मिला है। हर युवा अपना रक्तदान करने के लिये तैयार थे। वही ईरांस के दो युवा जो भारतीय सैनिक है जो छुट्टियों आये थे जो पहले भगत सिंह की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित करके रक्तदान किया। शिविर संयोजक महिपाल सिंह चौधरी व नवग्रह आश्रम के सचिव जितेंद्र कुमार चौधरी ने समापन पर एक साथ रक्तदान किया।

ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैं, ऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें.. इसके अलावा आप हमें फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल पर फॉलो कर सकते हैं।