51यूनिट रक्तदान कर हाइफा हिरो मेजर दलपत सिंह शेखावत को श्रद्धांजलि दी

0
172

संवाददाता भीलवाड़ा। रावणा राजपूत समाज द्वारा हमीरगढ़ तहसील में हाइफा हीरो मेजर दलपतसिंह देवली के 103वे बलिदान दिवस पर हमीरगढ़ तहसील अध्यक्ष बनवारी सिंह सिसोदिया के नेतृत्व में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया।
तहसील अध्यक्ष बनवारी सिंह सिसोदिया ने बताया कि सर्वप्रथम मेजर साहब की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर पुष्प अर्पित कर समाज बंधुओं द्वारा श्रद्धांजलि अर्पित की गई। समाज बंधुओ द्वारा रक्तदान कार्यक्रम में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया और रक्तदान कर मेजर दलपत सिंह शेखावत को याद किया। कुल 51 यूनिट रक्त एकित्रत हुआ। रक्तदान करने वाले रक्तदाताओं को प्रशस्ति-पत्र व ट्रॉफी देकर सम्मानित किया। सिसोदिया ने बताया कि मेजर दलपत सिंह शेखावत व भारतीय सैनिकों ने प्रथम विश्व युद्ध के दौरान इजरायल में भारतीय सेना का प्रतिनिधित्व करते हुए इजरायल के हाइफा शहर को आजाद करवाया था। इजरायल में आज के दिन को हाइफा डे के रूप में मनाया जाता है और मेजर साहब व शहीद हुए भारतीय सैनिकों को श्रद्धांजलि अर्पित की जाती है। कार्यक्रम के पश्चात रक्त संग्रहण की रामस्नेही चिकित्सालय की मेडिकल टीम का भगवा दुपट्टा पहनाकर अभिनंदन किया गया।

ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैं, ऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें.. इसके अलावा आप हमें फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल पर फॉलो कर सकते हैं।