अजमेर मोब लिंचिंग प्रकरण में जयपुर में की प्रेस वार्ता

0
215

अब हाईकोर्ट मे भी करेंगे पैरवी – ताज मोहम्मद

संवाददाता भीलवाड़ा। भिक्षावृत्ति करने वाले एहसान अली के साथ राम गंज थाना क्षेत्र में हुई मोब लिंचिंग की घटना को लेकर पॉपुलर फ्रंट ने पिंक सिटी प्रेस क्लब जयपुर में एक प्रेस वार्ता आयोजित की।
प्रदेश सचिव ताज मोहम्मद ने बताया कि रामगंज थाना क्षेत्र में एहसान अली व उसके बच्चों के साथ ललित शर्मा व उसके साथियों ने एकराय होकर इनके साथ मोब लिंचिंग की घटना कारित की थी व इन्हें पाकिस्तान जाने व दरगाह में जाकर भीख मांगने के लिए कहा।पुलिस प्रशासन द्वारा इस में लापरवाही बरतते हुए 22 अगस्त को आरोपियों को केवल शांति भंग की धारा में पाबंद कर छोड़ दिया गया था। जन आक्रोश के दबाव के बाद पुलिस द्वारा गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया। सोशल मीडिया पर द वायर नामक एक जिम्मेदार न्यूज़ पोर्टल द्वारा एक स्टिंग ऑपरेशन किया गया जिसमें आरोपी ने कई पुलिसकर्मियों व हिंदूवादी संगठन के बड़े नेताओं के समर्थन का जिक्र किया है। कई तथ्य ऐसे हैं जो यह प्रमाणित करते हैं कि इस घटना में कुछ पुलिसकर्मियों के भी शामिल होने की संभावना है। इसके अतिरिक्त शेष रहे अपराधियों को पुलिस ने गिरफ्तार नहीं किया है। गिरफ्तारी में हो रही देरी की वजह से आरोपियों द्वारा अग्रिम जमानत का लाभ लिया जा रहा है। पीड़ित द्वारा मदद की अपील करने पर पॉपुलर फ्रंट द्वारा आरोपीयों को मिली अग्रिम जमानत को हाई कोर्ट में चुनौती की प्रक्रिया शुरु की गई।

ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैं, ऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें.. इसके अलावा आप हमें फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल पर फॉलो कर सकते हैं।