बारिश की कामना को लेकर वृष्टि यज्ञ यज्ञ में आहुतियां देकर इंद्र को रिझाया

0
164

संवाददाता भीलवाड़ा। क्षेत्र में अच्छी बारिश की कामना को लेकर कस्बे के सैंकड़ों श्रद्धलुओं ने बालाजी की छतरी पर वृष्टि यज्ञ में आहुतियां देकर भगवान इंद्र को रिझाया।
बालाजी सेवा समिति के तत्वाधान में आयोजित यज्ञ से पूर्व बालाजी के अभिषेक, विभिन्न धार्मिक अनुष्ठान के साथ आकर्षक चोला चढ़ाया गया। पंडित अशोक पुण्डरीक राजेन्द्र शुक्ल,नरेंद्र शुक्ला, दीप दत्त पुण्डरीक, मनोज शुक्ला के सानिध्य में वैदिक मंत्रोच्चार के साथ शुरू हुए यज्ञ में समिति सदस्य बालाजी लक्षकार, संपत पटवा,श्याम मारू,महावीर सोनी,शंकर मूंदडा,पवन पोरवाल,नरेश व्यास,रामपाल ओझा सहित कई श्रद्धलुओं ने आहुतियां प्रदान की। सायं को यज्ञ की पूर्णाहूती में खान्या के बालाजी के महंत रामदास त्यागी, नगर पालिका अध्यक्ष रघुनंदन सोनी पं राकेश भट्ट शंकर अग्रवाल सीटू डांगी सहित कई श्रद्धालुओं ने भाग लेकर महाआरती उतारी। बाद में भक्तों में प्रसाद वितरण किया गया। यज्ञ सम्पन्न होते ही क्षेत्र में बारिश शुरू हुई।

ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैं, ऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें.. इसके अलावा आप हमें फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल पर फॉलो कर सकते हैं।