मातृशक्ति व दुर्गावाहिनी की बैठक में विभिन्न मुद्दों पर चर्चा

0
150

संवाददाता भीलवाड़ा। दुर्गावाहिनी की बिजौलिया प्रखड़ की बैठक माँ विंध्यवासिनी शक्ति पीठ मन्दिर परिसर में आयोजित की गई। दुर्गा वाहिनी की विभाग संयोजिका सीमा पारीक ने सभी बहनों को दुर्गा वाहिनी का परिचय करवाया और वर्तमान समय में बहिनों द्वारा परिवार व समाज को संस्कारित करने के लिए विहिप द्वारा होने वाले विभिन्न कार्यक्रमों पर चर्चा की | व भारत को विश्व गुरू बनाने के लिए महिलाओं को आगे आना होगा। इसके लिए गली और हर मोहल्ले में बहनों के बीच जन जागरण किया जाए। बैठक में महिलाओं को अस्त्र-शस्त्र की शिक्षा का महत्व बताया। विभाग संयोजिका सीमा पारीक ने बिजौलिया प्रखड़ में मातृशक्ति व दुर्गावाहिनी का विस्तार करते हुए मातृशक्ति प्रखड़ सयोजिका सुनीता गौड़ , सह सयोजिका प्रेम देवी टेलर , व दुर्गावाहिनी प्रखड़ सयोजिका कमला देवी गौड़ , सह सयोजिका वेदिका गौड़ व मिलन केंद्र प्रमुख माया देवी टेलर, व रुक्मिणी गौड़ को नियुक्ति किया
रुक्मिणी गौड़ ने सभी बहनों को बताया।मातृ शक्ति व दुर्गा वाहिनी की योजना व उद्धेश्य पर विचार व्यक्त किए व दुर्गावाहिनी बहनों से कहा गया हिंदू एक रहें भेदभाव को नहीं सहे क्योंकि पूरे भारत में सभी हिंदू एक हो क्योंकि हिंदू धर्म में जन्म उन्हीं लोगों का होता है जो पिछले जन्म में पुण्य का काम किए हो। युवा संस्कार सप्ताह मनाने का संकल्प यही है कि हमारे हिंदू धर्म में जातिवाद,भेदभाव दूर कर सभी हिंदू को एक कर सकें। और हमारी संस्कृति को बचाया जा सके क्योंकि हमारी संस्कृति से ही हमारी भारत की पहचान है। जिससे हम सभी अवगत हैं संगठन का कार्य किस समुदाय को ठेस पहुंचाना नहीं अपने हिंदू धर्म की रक्षा करना,गौ माता की रक्षा करना, इसी उद्देश्य से विहिप बजरंग दल मातृशक्ति दुर्गावाहिनी कार्य कर रहै है। बैठक में माया टेलर , आस्था गौड़ , प्रेम देवी , दीपिका चित्तौड़ा , कृतिका चितोड़ा , सुनीता गौड़ कमला गौड़ खुशी गौड़ , जिया गौड़ , अननि माली , अादि बहनें माैजूद थीं।

ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैं, ऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें.. इसके अलावा आप हमें फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल पर फॉलो कर सकते हैं।