ब्लड प्रेशर जांच का शिविर लगाया, कोविड सैम्पल भी लिए

0
406
– नगर परिषद आयुक्त सहित ग्रामीणों ने दिए सैम्पल, श्री अन्नपूर्णा आध्यात्मिक सेवा समिति की ग्रामीणों को निरोग रखने की मुहिम
हनुमानगढ़। श्री अन्नपूर्णा आध्यात्मिक सेवा समिति की ओर से ग्राम पंचायत 2 केएनजे, आईटीआई कॉलोनी स्थित राजकीय प्राथमिक विद्यालय में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से निशुल्क बीपी जांच शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में गांव मक्कासर के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र की प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ. मणिका शर्मा के नेतृत्व में टीम सदस्यों की ओर से नागरिकों के ब्लड प्रेशर की निशुल्क जांच की गई। साथ ही शिविर के दौरान मोबाइल मेडिकल टीम (एमएमवी) के कार्मिकों की ओर से कोरोना जांच के लिए सैम्पल भी लिए गए। इसमें नगर परिषद आयुक्त पूजा शर्मा सहित अन्य नागरिकों ने सैम्पल दिए। शिविर में बीपी जांच करवाने के लिए ग्रामीण उमड़ पड़े। इससे पहले शिविर का शुभारंभ ग्राम पंचायत मक्कासर सरपंच बलदेव सिंह, जिला परिषद डायरेक्टर मनीष गोदारा, सरपंच पति व श्री अन्नपूर्णा आध्यात्मिक सेवा समिति सचिव व समाजसेवी प्रदीप पाल की ओर से किया गया। इस मौके पर सरपंच बलदेव सिंह ने कहा कि समिति की ओर से समाजसेवा के क्षेत्र में किए जा रहे कार्यांे की सराहना करते हुए कहा कि लोगों को बीमारियों से बचाने के लिए इस तरह के शिविरों का आयोजन आज की जरूरत है। इससे लोग अपने स्वास्थ्य के प्रति जागरूक होंगे। समिति की ओर से गांव के लोगों को कोविड वैक्सीनेशन के लिए भी प्रेरित कर कोरोना को हराने में लड़ी जा रही लड़ाई में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग तथा प्रशासन का सहयोग किया जा रहा है। समिति को समाजसेवा के इस कार्य में भविष्य में किसी भी सहायता की जरूरत होगी तो ग्राम पंचायत हमेशा आगे रहेगी।

ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैं, ऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें.. इसके अलावा आप हमें फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल पर फॉलो कर सकते हैं।