आयुष प्रकोष्ठ राजस्थान ने मांग मानने पर मुख्य मंत्री का जताया आभार

0
239

संवाददाता भीलवाड़ा। अखिल राजस्थान अनुसूचित जाति जनजाति पिछङी जाति अधिकारी कर्मचारी सयुंक्त महासंघ के आयुष प्रकोष्ठ राजस्थान ने आयुर्वेद एवं भारतीय चिकित्सा विभाग में आयुर्वेद उप निदेशक/वरिष्ठ आयुर्वेद चिकित्सा अधिकारी प्रथम/प्रभारी रसायन शाला के 500 पदों पर ( कैडर रिव्यू ) पर अनुभव योग्यता में 2 वर्ष का शिथिलन प्रदान करने पर मुख्य मंत्री अशोक गहलोत का आभार जताया है। स्थानीय पैराडाइस होटल में आयुष प्रकोष्ठ राजस्थान की जिला संयोजक डॉ हेमलता मीणा की अध्यक्षता में आयोजित एक आभारज्ञापित मिटिंग का आयोजन किया गया। मीटिंग में आयुष प्रकोष्ठ राजस्थान के प्रदेश अध्यक्ष डॉ जलदीप पथिक ने कहा कि राजस्थान सरकार ने आयुष प्रकोष्ठ राजस्थान की लम्बित मांग मान कर उप निदेशक के 37 पद , वरिष्ठ आयुर्वेद चिकित्सा अधिकारी ग्रेड प्रथम के 458 पद एवं प्रभारी रसायन शाला के 5 पद, कुल 500 पद, सो फीसदी रिक्तियो के विरुद्ध अनुभव योग्यता में 2 वर्ष का शिथिलन देकर पदोन्नति का लाभ देने पर मुख्य मंत्री अशोक गहलोत, आयुर्वेद एवं भारतीय चिकित्सा विभाग मंत्री डॉ रघु शर्मा, मुख्य सचिव एवं अधय्क्ष पदोन्नति समिति निरञ्जन आर्य, प्रमुख शासन सचिव कार्मिक विभाग हेमन्त कुमार गेरा, प्रमुख शासन सचिव वित्त विभाग अखिल अरोङा एवं शासन सचिव आयुर्वेद एवं भारतीय चिकित्सा विभाग सुरेश गुप्ता का आभार जताया है।

डॉ पथिक ने बताया कि इस मांग के माने जाने से आयुर्वेद एवं भारतीय चिकित्सा विभाग में चिकित्सा कार्य एवं प्रशासनिक संचालन में गति मिलेगी, सरकार के इस फैसले से प्रदेश के वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारीयों में खुशी की लहर है। आयुष प्रकोष्ठ के प्रदेश महासचिव डॉ राम नरेश मीणा ने कहा कि कैडर रिव्यू से अनुभव योग्यता में राज्य सरकार ने पांच वर्ष की जगह तीन वर्ष का शिथिलन देकर शुन्य रिक्तियो को भरा जायेगा इसके लिए मुख्यमंत्री एवं आयुर्वेद मन्त्री आभार के पात्र हैं। कैडर रिव्यू से ग्रामीण आयुर्वेद चिकित्सकों को भी इस श्रेणी में सम्मिलित होने का अवसर मिलेगा। हम सरकार से आशा रखते हैं कि भविष्य में भी हमारी शेष मांगो पर सकारात्मक कदम उठाएगी। आयुष प्रकोष्ठ जिला संयोजक डॉ हेमलता मीणा ने भी सरकार का आभार जताया तथा जिले में चिकित्सको में खुशी का माहौल बना हुआ बताकर आगुन्तको का भी आभार जताया । इस अवसर पर प्रदेश संगठन सचिव डॉ अवधेश नागर वाल, डॉ ओ पी नागर, डॉ ललिता वर्मा, महासंघ प्रदेश प्रतिनिधि नवल किशोर मीणा आदि मौजूद थे।

ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैं, ऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें.. इसके अलावा आप हमें फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल पर फॉलो कर सकते हैं।