केंद्र सरकार के विरोध में होने वाले प्रदर्शन की तैयारियों को लेकर बैठक आयोजित

0
269

हनुमानगढ़। संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर 5 जून को पूरे भारत में केंद्र सरकार के विरोध में होने वाले प्रदर्शन की तैयारियों को लेकर बुधवार को डबली टोल पर संयुक्त किसान मोर्चा हनुमानगढ़ के किसान नेताओं की अगुवाई में बैठक आयोजित की गई। बैठक में 5 जून को जिले की सभी तहसीलों एवं उप तहसीलों पर केंद्र सरकार के विरोध में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं गृह मंत्री अमित शाह के पुतला दहन करते हुए तीनों काले कृषि कानूनों की प्रतियों को जलाने का निर्णय लिया गया। जिसके लिए अलग-अलग जिम्मेदारियां किसान प्रतिनिधियों को सौंपी गई। बैठक को संबोधित करते हुए किसान नेता रामेश्वर वर्मा,किसान नेता डॉ सौरभ राठौड़ हनुमानगढ़ ने कहा कि केंद्र सरकार के द्वारा देश के किसानों पर थोपे गए किसान विरोधी तीनों काले कानूनों को अपनी हठधर्मिता के चलते वापस नहीं ले रही है और किसान भी केंद्र सरकार के रवैया के खिलाफ तीनों काले कानूनों के वापिस न होने एवं एमएसपी पर खरीद की गारंटी का कानून  बनाने तक आंदोलन को जारी रखने के लिये तैयार है।

सानों ने सरकार को चेता दिया है कि या तो कानून वापिस लो या कुर्सी छोड़ो। वही बैठक को संबोधित करते हुए किसान नेता गुरपरविन्दर सिंह मान,किसान नेता रघुवीर वर्मा,संदीप कंग ने कहा कि किसान अगर 6 माह तक आंदोलन को जिंदा रख सकते हैं तो आगामी 3 साल तक इस आंदोलन को चला सकते हैं। इस मौके पर सभी किसान नेताओं एवं किसान प्रतिनिधियों ने एक सुर में कहा कि जब तक केंद्र सरकार तीनों कृषि काले कानूनों को वापस नहीं लेती एवं एमएसपी पर खरीद की गारंटी का कानून नहीं बना देती तब तक हमारा यह आंदोलन निरंतर जारी रहेगा। बैठक में बलदेव मक्कासर,सुखराज सिंह दंदीवाल,सुखराज सिंह,औम स्वामी,मान,रुलदु सिंह,लखवीर सिंह गुरुसर,भल्ला सिंह मान,जरनैल सिंह मक्कासर,करनैल सिंह मक्कासर,अजायब सिंह,छोटा सिंह,साहिब सिंह,लाभ सिंह,सुखदेव सिंह,मिट्ठू सिंह सहित अन्य पूरे जिले के किसान प्रतिनिधि मौजूद रहे।

ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैं, ऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें.. इसके अलावा आप हमें फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल पर फॉलो कर सकते हैं।