जिला अस्पताल में शिशु अस्पताल का निरीक्षण किया

0
559
हनुमानगढ़। आज जिला बाल कल्याण समिति ने जिला अस्पताल में शिशु अस्पताल का निरीक्षण किया राजस्थान राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग के निर्देशोंनुसार covid 19 महामारी की संभावित तीसरी लहर में विशेषज्ञयों द्वारा आंशका जताई गई है कि तीसरी लहर में बच्चो में संक्रमण की गंभीर स्तिथि उत्पन्न हो सकती है इस चिंता को देखते हुए बच्चों की सुरक्षा को लेकर आज बाल कल्याण समिति चैयरमेन जितेंद्र गोयल ,सदस्य विजय सिंह चौहान ,सदस्य प्रेमचंद शर्मा, सदस्य अनुराधा सहारण, सुमन सैनी ने जिला अस्पताल में शिशु अस्पताल का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। बाल कल्याण समिति अध्यक्ष गोयल ने शिशु रोग विशेषज्ञ व शिशु विभाग प्रमुख  डॉ नेहरू लाल आसेरी को संभावित तीसरी लहर को लेकर बच्चों की सुरक्षा को लेकर पूरी तैयारियां  ऑक्सिजन, दवाइयां, व आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति रखने के निर्देश दिए।
डॉ आसेरी ने समिति अध्यक्ष गोयल बताया कि शिशु अस्पताल  में न्यू बेबी बार्ड,बच्चा वार्ड,आदि में आपात स्थिति में  60 बेड की व्यवस्था है ओर सभी वार्डो में सेंटर लाइन ऑक्सिजन व्यवस्था है बाई पैक की व्यवस्था है। Cwc अध्यक्ष गोयल ने जिला के शिशु हस्पताल में वेंटिलेटर नही होने पर चिंता जताई इतना बड़ा बच्चो का बना हुआ है और वेंटिलेटर नही है। गोयल ने बताया की शिशु अस्पताल की व्यवस्थाएं फिर  भी काफी हद तक ठीक है इसकी रिपोर्ट बाल आयोग को शिघ्र भेजी जाएगी। गोयल ने बताया राज्यसरकर व बाल आयोग बालकों की सुरक्षा को लेकर सतर्क है।

ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैं, ऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें.. इसके अलावा आप हमें फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल पर फॉलो कर सकते हैं।