रेस्क्यू सेंटर पर किया 9 मोर का पोस्टमार्टम

0
583

पोस्टमार्टम रिर्पोट के बाद चलेगा मौत के कारणों का पता

संवाददाता भीलवाड़ा। वन विभाग के धानेश्वर पौधशाला रेस्क्यू सेंटर में 9 मृत मोर का पोस्टमार्टम करवा मोरो का अंतिम संस्कार किया गया। वनपाल थानमल जीनगर ने जानकारी देते हुए बताया कि मंगलवार को खामोर ग्राम पंचायत के ढ़ंड का खेड़ा गांव में 8 राष्ट्रीय पक्षी मोर मृत पाये गये थे। बुधवार सुबह  एक और मोर मृत मिलने पर 9 ही मोर का रेस्क्यू सेंटर पर पशु चिकित्सक मुकेश सैनी द्वारा पोस्टमार्टम किया गया। घायल एक मोर का ईलाज पर स्व्स्थ्य दिखा। जिसे पौधशाला में निगरानी मे रखा गया। दो दिन बाद पूर्ण स्वस्थ होने पर जंगल में उडाया जायेगा।
पास्ेटमार्टम रिर्पोट आने के बाद चलेगा मौत के कारणों का पता: 9मोर का पोस्टमार्टम कर चूके पशुचिकित्सक डॉ मुकेश माली ने पत्रिका को बताया कि मृत मोर के पेट में मक्की के दाने मिले। जिन्हे जांच करवाने लेबोरेट्री में भिजवाया गया। पोस्टमार्टम की विसरा रिर्पोट व दाने की रिर्पोट अजमेर से आने के बाद ही पता चलेगा कि इतने मोर की मौत किन कारणों से हुई।

ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैं, ऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें.. इसके अलावा आप हमें फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल पर फॉलो कर सकते हैं।