जन सहभागिता से टूटेगी कोरोना की चेन

0
371

सरपंचों व पार्षदों की बैठक, गांवों में चोरी छुपे समारोह पर लगेगा अंकुश

संवाददाता भीलवाड़ा। जन सहभागिता से टूटेगी कोरोना की चेनजन सहभागिता से गांवों व कस्बे में कोरोना के बढ़ रहे संक्रमण को रोकने के लिए स्थानीय पुलिस व प्रशासन ने कमर कसते हुए रविवार को नगर पालिका के सभागार में ग्राम पंचायत सरपंचों, कस्बे के वार्ड पार्षदों, सीएलजी सदस्यों, पुलिस मित्रों की एक अहम बैठक ली।
उपखंड अधिकारी शिल्पा सिंह एवं पुलिस उपाधीक्षक प्रियंका कुमावत की अगुवाई में हुई बैठक में अधिकारियों ने सरपंचों, पार्षदों से अपील की कि गांव के व अपने वार्ड के मुखिया आप है। मानवता के नाते ऐसे समय में लोगों की मदद करना उनके जीवन बचाने का जिम्मा आपका व हमारा सभी का बनता है अत: आप आपने गांव, वार्डो में घर घर जाकर लोगों को समझाइस कर घरों में रहने तथा गाईड र्लाइन की पालना करवाने की अपील करें। गांव व वार्ड में कोई भी व्यक्ति बीमार हो शीघ्र नजदीकी स्वास्थ्य केन्द्र पर उनकी चिकित्सा जांच व उपचार दिलाने में मदद करें। गम्भीर रोगी को अस्पताल पहुंचाने में पूर्ण सहयोग करें। गांवों में चोरी छुपे समारोह पर लगाये अंकुश: दोनों अधिकारियों ने सरपंचों को हिदायत देते हुए कहा कि गांवों में चोरी छुपे बाड़ों में, खेतों में हो रहे शादी समारोह, भोज व अन्य सामुहिक कार्यक्रमों पर अंकुश लगाने का जिम्मा ग्राम पंचायत प्रशासन का है। ऐसे में सख्ती बरते। हो सके तो ऐसे समारोह को टालने की लोगों को समझाईस करें। जन सहभागिता से ही इस महामारी को हम रोकने में कामयाब हो सकते है।

ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैं, ऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें.. इसके अलावा आप हमें फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल पर फॉलो कर सकते हैं।