आमजन को जागरूक करने के लिए मास्क का वितरण किया

0
233
हनुमानगढ़। कोरोना महामारी के दौर में राज्य सरकार के निर्देशानुसार चलाए जा रहे जन अनुशासन पखवाड़े के दौरान बुधवार को जंक्शन की धान मंडी में जिला प्रशासन के निर्देशानुसार सरस्वती कन्या स्नातकोत्तर महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ श्यामसुंदर शर्मा के नेतृत्व में महाविद्यालय की छात्राओं व शहीद चमकौर सिंह राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय डबली राठान की गाइड छात्राओं के प्रभारी अध्यापिका मंजू गुप्ता द्वारा राष्ट्रीय सेवा योजना के तहत आमजन को जागरूक करने के लिए मास्क का वितरण किया गया तथा रंगोली बनाई गई। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि तहसीलदार हनुमानगढ़ दानाराम मीणा   ने मास्क वितरण कार्यक्रम तथा रंगोली का अवलोकन किया।  उक्त रंगोली में जिला कोऑर्डिनेटर एनएसएस हनुमानगढ़ डॉ विनोद कुमार जांगिड़, प्राचार्य डॉ श्यामसुंदर शर्मा और सीओ स्काउट हनुमानगढ़ भारत भूषण के निर्देशन में छात्राओं ने मास्क रहित राहगीरो को मास्क का वितरण किया तथा रंगोली से आमजन को घरों में रहने, मास्क लगाए रखने तथा सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करने एवं
कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए संदेश दिया। उक्त कार्यक्रम में स्काउट गाईड, एनएसएस वालंटियर बिंदु  का विशेष सहयोग रहा। इस अभियान के तहत आमजन को कोरोना महामारी के विरुद्ध लड़ने के लिए और समाज को बचाने के लिए जागरूक करने हेतु 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को टीकाकरण लगवाने के लिए प्रेरित किया गया। इसके अलावा आमजन को कोरोना महामारी के विरुद्ध लड़ने के लिए तथा आम नागरिकों को बचाने हेतु मास्क लगाने सामाजिक दूरी का पालन करने सैनिटाइजर का प्रयोग करने, साबुन से बार-बार हाथ धोने के लिए तथा अनावश्यक रूप से घर से बाहर नहीं निकलने के लिए समाज के आम नागरिकों को जागरूक किया गया। उक्त जन जागरूकता अभियान जिला राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई तथा भारत स्काउट गाइड के संयुक्त तत्वाधान में चलाया गया।

ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैं, ऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें.. इसके अलावा आप हमें फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल पर फॉलो कर सकते हैं।