रहड़ के उच्च माध्यमिक विद्यालय गणित पर कार्यशाला का आयोजन

0
262

संवाददाता भीलवाड़ा। प्रदेश के गणितज्ञ हनुमान सहाय शर्मा के निर्देशन में राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय रहड़ में गणित विषयक कार्यशाला का आयोजन किया गया। प्रधानाचार्य हेमराज खटीक की अध्यक्षता में आयोजित कार्यशाला में गणित विषय के विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए बोधायन संस्था के निदेशक हनुमान सहाय शर्मा ने कहा कि सरल और मझेदार है गणित, जीवन का आधार है गणित। उन्होंने गणित को समझने की बारिकियों को समझाते व गणित विषय पर विस्तार से प्रकाश डालते हुए कहा कि यह ऐसा विषय है जिसमें छात्र को अंकों का ज्ञान होना अति आवश्यक है।शुरूआत में प्रधानाचार्य हेमराज खटीक ने सभी का स्वागत करते हुए गणित विषय पर प्रकाश डालते हुए कहा कि हनुमान सहाय शर्मा के कार्यशाला में सम्मिलित होने से उनका मार्गदर्शन व प्रेरणा से स्थानीय विद्यार्थियों को लाभ मिलेगा।
कार्यक्रम में विज्ञान प्रभारी लोकेश धाबाई (प्राध्यापक रसायन), संदीप आर्य (गणित वरिष्ठ अध्यापक), गोपाल लाल पंचोली व हेमराज खटीक ने हनुमान सहाय शर्मा का साफा बंधवा कर स्वागत किया तथा विद्यालय परिवार ने इस अवसर पर हनुमान सहाय शर्मा की सेवाओं का सम्मान करते हुए प्रशस्ति पत्र प्रदान किया। इस मौके पर शाहपुरा अणुव्रत समिति के संयोजक गोपाल लाल पंचोली ने विद्यालय परिवार के लिए अणुव्रत साहित्य प्रधानाचार्य को भेंट किया

ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैं, ऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें.. इसके अलावा आप हमें फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल पर फॉलो कर सकते हैं।