उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री के खिलाफ शाहपुरा में पत्रकारों ने दिया ज्ञापन

0
220

संवाददाता भीलवाड़ा। उत्तरप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव द्वारा प्रेस कांफ्रेस के दौरान पत्रकारों से मारपीट व बदसलूकी के संबंध में कार्रवाई कराने की मांग को लेकर आज शाहपुरा में जर्नलिस्ट एसोसिएशन ऑफ राजस्थान की ओर से महामहिम राष्ट्रपति के नाम उपखंड अधिकारी को ज्ञापन दिया गया है। ज्ञापन में नामजद आरोपियों की गिरफ्तारी के साथ पत्रकारों की सुरक्षा के लिए सुरक्षा कानून बनाने की मांग भी की गई है।
जर्नलिस्ट एसोसिएशन ऑफ राजस्थान के प्रदेश सचिव मूलचंद पेसवानी, प्रेस क्लब शाहपुरा के अध्यक्ष चांदमल मुंदडा की अगुवाई में शाहपुरा के पत्रकारों द्वारा दिए ज्ञापन में कहा गया है कि पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की प्रेस कॉन्फ्रेंस में पत्रकारों के साथ मारपीट व बदसलूकी लोकतंत्र की हत्या किए जाना है। महामहिम राष्ट्रपति से पत्रकार सुरक्षा कानून के लिए केंद्र सरकार को निर्देशित करने की भी मांग की है। ज्ञापन देते समय शाहपुरा के पत्रकार अविनाश शर्मा ,रामप्रकाश काबरा, जिला संवाददाता महावीर मीणा, रमेश पेसवानी मौजूद रहे।
ज्ञापन में कहा गया है कि 11 मार्च 2021 को मुरादाबाद उप्र में पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव द्वारा होली डे रेजीडेंसी पाकबड़ा जिला मुरादाबाद उप्र में प्रेस कांफ्रेस का आयोजन किया गया जिसमें वहां के क्षेत्रीय पत्रकार मौजूद रहे। कांफ्रेस के दौरान ही पत्रकारों द्वारा पूर्व मुख्यमंत्री से व्यक्तिगत सवाल करने पर वो भड़क गये तथा अपने गार्डो व पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ मौजूद पत्रकारों को बंधक बनाकर मारपीट कर बदसलूकी की। उनका यह कृत्य पत्रकारिता का गला घोंटने जैसा है। वारदात में कुछ पत्रकार बुरी तरह से जख्मी हो गये।

ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैं, ऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें.. इसके अलावा आप हमें फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल पर फॉलो कर सकते हैं।