उपचुनाव को लेकर तैयारी बैठक

0
227

संवाददाता भीलवाड़ा। सहाड़ा विधानसभा क्षेत्र के आसन्न चुनावों को लेकर निर्वाचन विभाग ने तैयारियां तेज कर दी है। इसी क्रम में शुक्रवार को जिला निर्वाचन अधिकारी शिवप्रसाद एम. नकाते की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई जिसमें जिला पुलिस अधीक्षक विकास शर्मा, उप जिला निर्वाचन अधिकारी राकेश कुमार, अतिरिक्त जिला पुलिस अधीक्षक श्री गजेन्द्र सिंह व चंचल मिश्रा, जिला परिषद सीईओ रामचंद्र बैरवा, गंगापुर एसडीएम सहित निर्वाचन से जुड़े सभी प्रकोष्ठों के प्रभारी उपस्थित रहे।
जिला निर्वाचन अधिकारी व जिला पुलिस अधीक्षक ने वनरेबल और क्रिटीकल मतदान केन्द्रों के चिन्हीकरण, एसटीटी, एफएसटी व वीएसटी की नियुक्ति रिजर्व फोर्स सैक्टर मजिस्टेªट, ईवीएम सुरक्षा आदि पर विस्तार से चर्चा की। जिले की सीमा पर चैक पोस्ट स्थापित करने एवं सीसीटीवी कैमरे लगाने के निर्देश दिये गये। सभी मतदान केन्द्रों पर व्यवस्थायें सुनिश्चित करने, मतदान दलो के रूकने की व्यवस्था, सशुल्क भोजन की व्यवस्था आदि के बारे में भी विस्तार से चर्चा की गई। मतदान को बढ़ावा देने के लिए जागरूकता लाने के उद्देश्य से स्वीप गतिविधियां प्रारम्भ करने पर भी जोर दिया गया। आदर्श मतदान केन्द्र एवं महिला मतदान केन्द्र की स्थापन व प्रत्येक मतदान स्थल पर दिव्यांगो के लिए व्हीलचेयर की उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश दिये गये। वीआईपी मूवमेंट की संभावनाओं को देखते हुये 10 ऐसे स्थान चिन्हित करने को कहा गया जहा पर अल्प समय में हेलिपेड तैयार किया जा सके। इसके लिये सभी व्यवस्थायें पूर्व में ही सुनिश्चित करने के निर्देश दिये गये। निर्वाचन कार्याें में कार्मिकों की नियुक्ति यातायात प्रकोष्ठ, आचार संहिता प्रकोष्ठ, स्ट्रांग रूम, प्रशिक्षण, पोस्टल बैलेट, आॅब्जर्वर सेल, एमसीएमसी प्रकोष्ठ आदि पर भी बैठक में विस्तार से चर्चा की गई। जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि सभी प्रकोष्ठ प्रभारी आवश्यक तैयारियां कर लें ताकि उपचुनाव की घोषणा के पश्चात किसी प्रकार की दिक्कत का सामना ना करना पड़े।

ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैं, ऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें.. इसके अलावा आप हमें फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल पर फॉलो कर सकते हैं।