संभागीय आयुक्त ने किया सारण खेड़ा का दौरा

0
152

शराब दुखान्तिका पीड़ित परिवारों से मिली

संवाददाता भीलवाड़ा। मुख्यमंत्री के निर्देश पर सारण खेड़ा शराब दुखान्तिका की जांच के लिए भीलवाड़ा आई संभागीय आयुक्त डाॅ. वीणा प्रधान सारण खेड़ा पहुंची। यहां पर उन्होंने पीड़ित परिवारों से मुलाकात की और घटना के बारे में उनसे विस्तार से जानकारी प्राप्त की। उनके साथ जिला कलक्टर शिवप्रसाद एम. नकाते, उपखण्ड अधिकारी उत्साह चैधरी, एडीएम सिटी वंदना खोरवाल सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।
डाॅ. प्रधान दुखान्तिका में जान गंवाने वाले लोगो के परिजनों से मिली और उन्हें अभी तक प्रदान की गई सरकारी सहायता की जानकारी ली। उन्होंने पीड़ित परिवारों को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास आवंटित करने, मनरेगा के तहत 100 दिन का रोजगार उपलब्ध कराने, इच्छुक परिजनों को रोजगार हेतु प्रशिक्षण उपलब्ध कराने, केटलशेड बनाने आदि के निर्देश दिये। जिन पीड़ितों को बकरी खरीदने के लिए राशि प्रदान कर दी गई है उनके यहां एक सप्ताह में केटलशेड बनाने के निर्देश भी दिये। उपस्थित अधिकारियों ने उन्हें जानकारी प्रदान की कि मृतक आश्रितों को पेंशन, पालनहार आदि योजनाओं का लाभ दिया जा रहा है तथा यथासंभव नियमानुसार अन्य योजनाओं का लाभ भी प्रदान किया जायेगा।
संभागीय आयुक्त ने पीड़ित परिजनों को अवैध शराब के निर्माण, क्रय-विक्रय एवं उपभोग से बचने की सख्त ताकीद की। हाल ही में जिला कलक्टर की ओर से दिलाई गई शपथ का हवाला देते हुये उन्होंने ग्राम वासियों से अपील की कि वे अवैध शराब से जुड़ी गतिविधियों पर अंकुश लगावे। विशेषकर महिलाओं से आग्रह करते हुये उन्होंने अपने बच्चों के भविष्य को देखते हुये इस तरह की गतिविधियों से दूर रहने का आह्वान किया।

ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैं, ऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें.. इसके अलावा आप हमें फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल पर फॉलो कर सकते हैं।