टॉल टेक्स के काँटों में गड़बड़ी पाई

0
235

संवाददाता भीलवाड़ा। रायला नेशनल हाईवे पर स्थित लांबिया टोल टैक्स पर स्थापित कांटों में वजन को लेकर आए दिन ट्रक चालको के साथ टोल कर्मी झड़प करते थे। ज्यादा वजन बता कर ट्रक चालकों से टोल वसूली की जा रही थी। जिससे ट्रक चालकों पर जबरन आर्थिक भार पड़ रहा था।
कांटा नापतोल में अंतर की शिकायत ट्रक चालकों ने राजस्थान कांटा बाट माप तौल विभाग को शिकायत की । शिकायत मिलने के बाद अजमेर से सहायक निरीक्षक मनीष भटनागर एवं भीलवाड़ा विधिक माप निरीक्षक महेंद्र सिंह की टीम ने लांबिया कला स्थित टोल पर पहुंचकर टोल पर लगे सभी काटों की जांच की। विधिक माप निरीक्षक महेंद्र सिंह ने बताया कि टोल पर कुछ कांटों में वजन में 50- 50 किलो का डिफरेंस आ रहा था। ऐसे दो कांटों को जप्त कर लिया है तथा लांबिया टोल के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर विभागीय कार्यवाही शुरू कर दी । विधिक माप निरीक्षक महेंद्र सिंह ने पञ्चदूत जिला संवाददाता को बताया कि यदि किसी भी कांटे में नाप तोल में अंतर आता है तो जुर्माना लगाया जा सकता । जैल की सजा भी हो सकती ।

ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैं, ऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें.. इसके अलावा आप हमें फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल पर फॉलो कर सकते हैं।