नशे के विरुद्ध विशाल साइकिल रैली व मैराथाॅन रेस का आयोजन

0
185
हनुमानगढ़- पुलिस प्रशासन व भटनेर किंग्स क्लब के संयुक्त तत्वाधान में नशे के विरुद्ध चलाए जा रहे विशेष अभियान ऑपरेशन प्रहार व आपरेशन संजीवनी कार्यक्रम के तहत हनुमानगढ़ जंक्शन स्थित भगत सिंह चौक से राजवी पैलेस हनुमानगढ़ टाउन तक एक विशाल साइकिल रैली व मैराथाॅन रेस का आयोजन किया गया। इस रैली का मुख्य उद्देश्य युवाओं को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करते हुए नशे से दूर रहने के लिए प्रेरित करना था । रैली को जिला कलेक्टर जाकिर हुसैन, पुलिस अधीक्षक प्रीति जैन, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जस्साराम बोस व सभापति गणेश बंसल ने हरी झंडी देकर रवाना किया।
 रैली में प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान पर रहने वाले बालक, बालिकाओं को सम्मानित भी किया गया। क्लब के सभी सदस्यों ने इस साइकिल रैली में भाग लिया। इस अवसर पर जिला कलक्टर जाकिर हुसैन ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि युवाओं को सकारात्मक कार्यों में व्यस्त रखकर हम नशे से दूर रख सकते हैं। नशा एक सामाजिक बुराई है। वर्तमान समय में युवा इसकी तरफ आकर्षित होकर अपने भविष्य को बर्बाद कर रहे हैं। पुलिस अधीक्षक प्रीति जैन ने कहा कि जो फिट है वही हिट है और फिट रहने के लिए हमें हर प्रकार के नशे से दूर रहना होगा। स्वास्थ्य के प्रति सजग रहें और यदि आपके आसपास कोई भी व्यक्ति किसी भी प्रकार के अवैध नशे के व्यापार में लिप्त हैं तो हमें अवश्य सूचित करें। सभापति गणेश बंसल ने इस कार्यक्रम के लिए हनुमानगढ़ पुलिस प्रशासन व भटनेर किंग्स क्लब का आभार व्यक्त किया।
भटनेर क्लब कोषाध्यक्ष दारा सिंह ने कहा कि वर्तमान समय में युवा मृत्यु में जीवन ढूंढ रहा है। मार्गदर्शन के अभाव में स्वयं के साथ-साथ समाज व राष्ट्र को भी हानि पहुंचा रहा है। उनमें स्वास्थ्य के प्रति जागृति नशे से दूर रहने के लिए इस प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन करना आवश्यक है। इस अवसर पर क्लब उपाध्यक्ष रवि दाधीच ने कहा कि क्लब हमेशा सामाजिक सरोकारों में अग्रणी रहा है और पुलिस प्रशासन के साथ मिलकर आयोजित इस रैली का मुख्य उद्देश्य भी यही है कि यह समाज, राष्ट्र व युवा नशे से मुक्त हो जिससे हम एक सभ्य समाज का निर्माण कर सकें और हनुमानगढ़ पुलिस प्रशासन की यह एक सार्थक पहल है जिसके निश्चित ही अच्छे परिणाम देखने को मिलेंगे। इस अवसर पर उपाध्यक्ष करण गर्ग, सचिव गुरप्रीत सिंह, विनोद चोटिया, राज नंदा, हरि चारण, अजय आसीजा, दीपक जिंदल, राजेश अग्रवाल काकू, मोहित बंसल, यस अग्रवाल आदि सदस्य उपस्थित रहे।

ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैं, ऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें.. इसके अलावा आप हमें फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल पर फॉलो कर सकते हैं।