रोटरी क्लब ने  175 वाहनों पर रिफ्लेक्टर लगाकर लोगों को सुरक्षित सफर का दिया संदेश

0
257

हनुमानगढ़। रोटरी क्लब हनुमानगढ़ की और से ट्रैफिक अवेयरनेस के तहत यातायात थानाधिकारी अनिल चिन्दा के साथ वाहनों पर रिफ्लेक्टर लगाने के लिए कैपेन का आयोजन सतीपुरा फाटक के पास किया गया। सतीपुरा फाटक से गुजरने वाले वाहनों को रोटरी क्लब के सदस्यों ने रोककर नियमों की जानकारी दी और कहा कि अगर वाहन पर रिफ्लेक्टर नहीं लगा होगा तो कोहरे के दौरान हादसे का अंदेशा बढ़ जाएगा, इसलिए सुरक्षित सफर का संदेश देते हुए वाहनों पर अनिवार्य रूप से रिफ्लेक्टर लगे होने के लिये प्रेरित किया। क्लब के सदस्यों ने यातायात थाना प्रभारी अनिल चिन्दा के सहयोग से ट्रैक्टर ट्राली, टाटा मैजिक समेत 175 वाहनों पर रिफ्लेक्टर लगाए और लोगों को सुरक्षित सफर का संदेश दिया। प्रोजेक्टर चैयरमैन दीपक सिंगला ने कहा कि रोटरी क्लब द्वारा समय समय पर सामाजिक गतिविधियों का आयोजन किया जाता है। रविवार से बढ़ती धुंध को देखते हुए रिफलेक्टर लगाने का कैंपेन चलाया गया है जिसे भविष्य में जारी रखा जायेगा। रोटरी क्लब अध्यक्ष डाॅ. केएल गर्ग ने बताया कि इस कैपेन के दौरान क्लब सदस्यों द्वारा वाहन चालकों को नियमों की पालना का संदेश देते हुए वाहन चालकों से अपील की कि कोहरे में सामान्य से कम रफ्तार से गाड़ी चलाएं, साथ ही दो वाहनों के बीच कम से कम 70 मीटर की दूरी बनाकर ही चलें। गाड़ी की फाग लाइट जरूर सही रखें और कोहरे में उसका प्रयोग करें। यह भी ध्यान रहे की गाड़ी का वाइपर, लाइट, ब्रेक और इंडिकेटर एकदम दुरुस्त रहें। टायर में मानक के अनुसार प्रेशर होना चाहिए।

कहीं खड़े होने की दशा में पार्किंग लाइट का प्रयोग करें। वाहन चलाते समय गाड़ी के बाहर व अंदर के तापमान के बीच ज्यादा अंतर नहीं होना चाहिए ताकि शीशे पर भाप न जमने पाए। नशे की हालत में तो गाड़ी कतई न चलाएं। कार्यक्र्रम के दौरान क्लब के वरिष्ठ सदस्य राजेन्द्र शर्मा, रमेश गर्ग सहित सभी सदस्यों ने शहर में सुव्यवस्थित यातायात व्यवस्था बनाने के लिये यातायात थाना प्रभारी अनिल चिंदा को स्मृति चिन्ह देकर अभिनंदन किया। वरिष्ठ रोटेरियन डाॅ. सतीश नागपाल ने आये हुए अतिथियों का धन्यवाद ज्ञापित किया गया। इस मौके पर क्लब अध्यक्ष डाॅ. केएल गर्ग, सचिव हेमन्त गोयल, कोषाध्यक्ष अश्वनी गर्ग आशु, बलजिन्द्र सिंह, कमल जैन, सुरेन्द्र सैनी, डाॅ. सतीश नागपाल, कर्नल राजेन्द्र प्रसाद शर्मा, हरपालराय गर्ग, रामेश्वर कुमावत, सुरेश गुप्ता, रमेश गर्ग, प्रोजेक्ट चैयरमैन दीपक सिंगला सहित अन्य क्लब के सदस्य मौजूद थे। उक्त कार्यक्रम में रोट्रैक्ट क्लब के सदस्य इन्द्रदीप दहिया, नवनीत खत्री, कोषाध्यक्ष आशीष गुप्ता, कुनाल गोयल सहित अन्य स्वयंसेवकों का विशेष सहयोग रहा।

ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैं, ऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें.. इसके अलावा आप हमें फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल पर फॉलो कर सकते हैं।