सरकारें युवाओं को आक्रोशित करना चाहती है परन्तु युवा शांतीपूर्ण आन्दोलन में सहयोग दे: लक्खा सिघाना

0
222

-सतीपुरा से दिल्ली कूंच के लिये किसान रवाना
हनुमानगढ़।
 किसानों के सर्मथन में शनिवार को सतीपुरा से सैकड़ों किसानों, ट्रैक्टर ट्रालियों व कारों को दिल्ली कुंच के लिये दिल्ली से आये पंजाब के युवाओं की अगुवाई कर रहे किसान नेता लक्खा सिधाना ने हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। सभा को संबोधित करते हुए कहा लक्खा सिधाना ने कहा कि यह तीनों काले कानून किसान विरोधी यह बात देश के हर किसान को ज्ञात है परन्तु यह बात सरकारें मानने को तैयार नही है। उन्होने कहा कि देश का युवा और किसान मोदी सरकार को इस तख्त पर बैठाने वाला था और आज देश का प्रधानमंत्री युवा और किसानों का आंतकवादी बता रहा है। उन्होने कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार को पूरे देश का किसान पिछले डेढ माह से दिल्ली की सड़कों पर बैठकर इन तीनों काले कानूनों की एक एक खामिया गिना चुका है परन्तु केन्द्र की मोदी सरकार किसानों की बात सुनने को तैयार नही । उन्होने कहा कि चुनावों के समय यही सरकारें किसान हितेषी होने के वायदे करती है और चुनाव जीतने के बाद अपने वायदों को भूल जाती है जिसे याद करवाने के लिये पूरे देश का किसान शांतीपूर्ण तरीके से दिल्ली की सड़को ंपर बैठा है।

उन्होने कहा कि कड़कड़ाती ठण्ड, बारीश में भी देश का किसान अपनी आने वाली पीढ़ीयों के लिये दिल्ली में आन्दोलन कर रहा है जिसमें राजस्थान की भी महती भूमिका है। उन्होने सभी युवाओं से आग्रह किया कि शांतीपूर्ण ढंग से इस आन्दोलन में अपना योगदान दे क्योकि केन्द्र सरकार किसानों को उग्र करना चाहती है परन्तु किसान शांतीपूर्ण ढंग से किसानों को इन तीनों काले कानूनों को वापिस लेने के लिये मजबूर करेगा। सभा के पश्चात जत्थे को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया गया। इस मौके पर हनुमानगढ़ निवासी बक्शीश सिंह जज ने सभी ट्रैक्टर ट्रालियों में जो डीजल पेट्रोल डलवाने में सक्षम नही है उन्हे अपनी तरफ से डीजल पेट्रोल डलवाने का योगदान किया। इस मौके पर अपारजोत बराड़, सद्दाम हुसैन, जस्सू जैलदार, हैवन खोसा, शैरी दंदीवाल, अंकित भादू, दुष्यंत झुरिया, जावेद खां, करणजोत मान, अर्शदीप टोकन, शिवराज सिंह बराड़, असकर अली, दलीप कस्वां, सिद्धार्थ कस्वां, विष्णु शर्मा, मनदीप मान, रोमा बराड़, कुवंर सिद्धु, अभिजीत सोनी, इकबाल चन्नी, विरनदीप बराड़, सतवीर सिंह भुल्लर व अन्य किसान पुत्र मौजूद थे।

ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैं, ऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें.. इसके अलावा आप हमें फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल पर फॉलो कर सकते हैं।