रहड़ की छात्रा भावना चोधरी आयुर्वेद विश्वविद्यालय की वरियता सूची में दूसरे स्थान पर रही

0
207

संवाददाता भीलवाड़ा। शाहपुरा के रहड़ ग्राम निवासी भावना चोधरी ने डा. सर्वपल्ली राधाकृष्णन राजस्थान आयुर्वेद विश्वविद्यालय द्वारा घोषित द्वितीय वर्ष डिप्लोमा इन आयुष नर्सिंग एंड फार्मेसी के परीक्षा परिणाम में विश्व विद्यालय की वरियता सूची में दूसरा स्थान प्राप्त कर शाहपुरा क्षेत्र को गौरान्वित किया है। रहड़ के रमेश चोधरी की बेटी भावना चोधरी ने बताया कि विश्व विद्यालय की वरियता सूची में दूसरा स्थान प्राप्त करने से वो काफी खुश है वो चिकित्सा के क्षेत्र में ग्रामीण क्षेत्र की सेवा करना चाहती है। भावना चोधरी ने बताया कि चित्तौड़गढ़ के गांधीनगर स्थित निजी गर्ल्स कॉलेज में अध्ययन करते हुए आयुर्वेद नर्सिंग सेंटर के प्राचार्य नटवर त्रिपाठी के निर्देशन में डिप्लोमा इन आयुष नर्सिंग एंड फार्मेसी द्वितीय वर्ष की परीक्षा दी है। उसे प्रथम स्थान प्राप्त करने की उम्मीद तो थी पर विश्वविद्यालय की वरियता सूची में दूसरा स्थान प्राप्त करने से उसकी खुशियां चार गुना बढ़ गयी है।
भावना चोधरी ने बताया कि डिप्लोमा इन आयुष नर्सिंग एंड फार्मेसी का कोर्स करने की प्रेरणा उसे मम्मी पापा के अलावा बड़े पापा ग्राम सेवा सहकारी समिति रहड़ के अध्यक्ष भंवरलाल धोलिया,बड़ी मम्मी आरामी, भाई इंजिनियर विवेक चोधरी, भाई राकेश (आयुर्वेद कंपाउंडर), अध्यापिका भाभी नीतू, भाई पंकज व भाभी ममता से मिली और सभी के सकारात्मक सहयोग से ग्रामीण परिवेश से निकल कर इस मुकाम को हासिंल किया है।
भावना के आज गांव पहंुचने पर परिवार व गांव वालों ने उसका मुंह मीठाकर स्वागत किया।

ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैं, ऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें.. इसके अलावा आप हमें  फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल पर फॉलो कर सकते हैं।