राष्ट्रीय युवा दिवस सप्ताह 12 से

0
871

संवाददाता भीलवाड़ा। स्वामी विवेकानन्द के जन्म दिवस पर हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी 12 जनवरी को राष्ट्रीय युवा दिवस के रूप में मनाया जाएगा। सम्पूर्ण जिले में 12 जनवरी से 19 जनवरी तक राष्ट्रीय युवा सप्ताह के तहत विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। नेहरू युवा केन्द्र के जिला युवा अधिकारी सुमित यादव ने बताया कि सरकार द्वारा जारी कोविड गाईडलाइन की पालना करते हुए विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।
नेहरू युवा केन्द्र अधिकारी यादव ने बताया कि 12 जनवरी को स्वामी विवेकानन्द के जीवन मूल्यों तथा उनके आदर्षो पर चलने, 13 जनवरी को संास्कृतिक संध्या का आयोजन होगा। 14 जनवरी को सहभागिता दिवस के अन्तर्गत निबन्ध प्रतियोगिता, 15 जनवरी को सेवा व श्रमदान कार्यक्रम, 16 जनवरी को शरीरिक फिटनेस दिवस के रूप में खेलकूद प्रतियोगिताए आयोजित होगी। 17 जनवरी को शांतिदिवस के रूप में प्रभात फेरी, विषेषज्ञ वार्ता व समाज के विकास में युवाओं की भागीदारी पर विचार विमर्ष किया जाएगा। इसी तरह 18 जनवरी को व्यवसायिक कुषलता तथा चेतना दिवस और 19 जनवरी को नषामुक्ति, जागरूकता एवं युवा सप्ताह समापन व पुरस्कार वितरण समारोह आयोतित किया जाएगा।
श्री यादव ने कहा कि युवा सप्ताह के अन्तर्गत समस्त कार्यक्रमों के साथ वर्तमान परिपेक्ष्य में “सर्वधर्म सद्भाव राष्ट्रीय एकता” हेतु प्रयास किये जाएं तो आपसी भाईचारे सद्भाव सौहार्द एवं एकता के प्रभावी आयाम स्थापित किये जा सकते है।

ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैं, ऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें.. इसके अलावा आप हमें  फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल पर फॉलो कर सकते हैं।