संकटमोचन हनुमान मंदिर पर पोषबड़ा महोत्सव 6 को

0
192

महोत्सव में लगेगा 551 किलो पोषबड़ा का भोग

संवाददाता भीलवाड़ा। पोष माह शुरू होते ही मंदिरों में भक्ति ओर पोषबड़ा आयोजनों का दौर शुरू हो गया है। भीलवाड़ा शहर में मुख्य डाकघर के सामने स्थित श्रीसंकट मोचन हनुमान मंदिर में बुधवार 6 जनवरी को पौष बड़ा महोत्सव का आयोजन किया जायेगा। इसके लिए तैयारियां शुरू हो गई है। धार्मिक आयोजनों के क्षेत्र में इस मंदिर की विशिष्ट पहचान बन गई है। यहां हनुमान जयंती का आयोजन हो या जन्माष्टमी हर मौके पर भक्तों की भीड़ उमड़ती है। मंदिर के महन्त पूज्य श्री बाबूगिरी महाराज ने बताया की महोत्सव के तहत हनुमानजी प्रतिमा का विशेष श्रंगार किया जायेगा और शाम को 551 किलो पकौड़ी, आलू बड़े, मिर्ची बड़े और कचौरे का भोग हनुमानजी को लगाया जायेगा। पौष बड़ा का प्रसाद मंदिर में शाम 6-30 बजे महाआरती के बाद श्रद्धालुओं को प्रसाद के रूप में वितरित किया जायेगा। पोषबड़ा महोत्सव के मुख्य अतिथि के रूप में कारोई ग्राम पंचायत के सरपंच भगवतीलाल, पूर्व सरपंच नटराज सिंह व निवर्तमान विधायक दिवंगत
श्री कैलाश त्रिवेदी के पुत्र रणदीप त्रिवेदी उपस्थित रहेंगे। गौरतलब है कि गत कई वर्ष से हर बार पोष माह में मंदिर में भक्ति आराधना के साथ पोषबड़ा महोत्सव का आयोजन किया जाता रहा है।

ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैं, ऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें.. इसके अलावा आप हमें  फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल पर फॉलो कर सकते हैं।