कोविड के विरुद्ध जनान्दोलन सतीश ने किया प्लाज़मा दान

0
184

संवाददाता भीलवाड़ा। सहयोग सेवार्थ फाउंडेशन संस्थान भीलवाड़ा द्वारा कोविड के विरुद्ध राज्य सरकार द्वारा चलाये जा रहे जनान्दोलन में भागीदारी निभाते हुए कोरोना से ठीक हो चुके लोगो को लगातार प्लाज़मा दान के लिए प्रेरित किया जा रहा है ताकि गंभीर रोगियों को प्लाज़मा थेरैपी की आवश्यकता होने पर ततकाल उपलब्ध कराया जा सके । फाउंडेशन के सचिव गोपाल विजयवर्गीय ने बताया कि फाउंडेशन की मुहिम से प्रेरित होकर नियमित रक्तदाता एवं कोरोना से ठीक हो चुके युवा सतीश सोडानी ने महात्मा ग़ांधी ब्लड बैंक में ए पोजिटिव प्लाज़मा दान किया । प्लाज्मा दानी सतीश ने कहा कि ठीक होने के बाद से ही प्लाज़मा दान करने की इच्छा थी फाउंडेशन की मुहिम से प्रभावित होकर एंटीबाडी टेस्ट कराया एवं एंटीबाडी पाए जाने पर आज प्लाज्मा दान किया ताकि कोरोना से जंग लड़ रहे गम्भीर रोगी को अगर प्लाज्मा थेरैपी की आवश्यकता होतो समय पर उपलब्ध हो सके एवम मेरे प्लाज़मा दान से अगर किसी को नया जीवन मिल के तो यह मेरे लिए बड़े गौरव की बात है ओर कोरोना से ठीक हो चुके सभी लोगो को भागीदारी निभाते हुए स्वयं आगे आकर प्लाज्मा दान करना चाहिये ताकि जरूरतमन्द को समय पर प्लाज्मा थेरैपी मिल सके एवं नया जीवन मिल सके ।
फाउंडेशन के प्लाज्मा प्रभारी हेमन्त गर्ग ने दानदाता एवं ब्लड बैंक स्टाफ का आभार व्यक्त किया महात्मा ग़ांधी ब्लड बैंक के डॉ. अंकुर गुप्ता , डॉ. विपिन कुमावत ने प्लाज़मा दान की प्रक्रिया संपन्न कराई ।

ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैं, ऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें.. इसके अलावा आप हमें  फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल पर फॉलो कर सकते हैं।