बजरी माफिया के खिलाफ एक बार फिर से बड़ी कार्रवाई

0
326

संवाददाता भीलवाड़ा। मिंडोलिया पंचायत के रघुनाथपुरा में की गई इस कार्रवाई में प्रशासनिक टीम ने मौके से एक जेसीबी मशीन व गार्नेट सेपरेटर की मशीन को जब्त कर लिया है जबकि एक ट्रेक्टर चालक मौके का फायदा उठाकर ट्रैक्टर को भगा कर ले गया। प्रशासन ने बजरी के अवैध दोहन से संबंध में प्रकरण पंजीबद्व कर खनिज विभाग व पुलिस विभाग को मौके पर बुलाया गया है।उपखंड अधिकारी डा. शिल्पा सिंह ने बताया कि मिंडोलिया पंचायत के रघुनाथपुरा में बजरी के दोहन व गार्नेट के अवैध कारोबार होने की शिकायत पर आज प्रशासन की टीम को मौके पर रवाना किया गया था। टीम के मौके पर पहुंचते ही कुछ लोग ट्रेक्टर को भगा कर खेतों के रास्ते से मौका पाकर भाग छुटे। टीम ने वहां पर कार्रवाई करते हुए मौके से बजरी दोहन के कार्य में प्रयुक्त होने वाली जेसीबी मशीन को जब्त कर लिया है। मौके पर गार्नेट सेपरेटर की दो मशीने भी चालू हालत में पायी गयी है।
टीम ने जेसीबी मशीन को जब्त शाहपुरा थाना पुलिस को सिर्पुद कर दी है। टीम अब इस बात का पता लगा रही है कि जिस स्थान पर यह अवैध कारोबार चल रहा था वो भूमि किसके राजस्व खाते है, क्या खातेदार अवैध कारोबार कर रहा था या उसके द्वारा अपनी खेती की जमीन अवैध कारोबार के लिए लीज पर दी गई है। क्या इस कार्य के लिए कोई लीज आदेश जारी हुआ है क्या। इन सबकी जांच के लिए तहसीलदार शाहपुरा व हलका पटवारी तथा भू अभिलेख निरीक्षक को जिम्मेदारी दी गई है। अब खनिज विभाग की टीम को मौके पर बुलाया गया है ताकि खनिज विभाग अलग से प्रकरण पंजीबद्व कर पेनेल्टी वसूल करें तथा अवैध खनन के संबंध में आगे की कार्रवाई करें।

ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैं, ऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें.. इसके अलावा आप हमें  फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल पर फॉलो कर सकते हैं।