ईरांस चारागाह भूमि पर बिखरे शराब की बोतलें के कांच ।

0
450

संवाददाता भीलवाड़ा। रायला थाना क्षेत्र के तथा आसीन उपखंड क्षेत्र के ईरांस ग्राम पंचायत की चारागाह भूमि पर शराबियों के द्वारा शराब पी कर कांच की बोतल को वही डाल देते है तथा तोड़ देते है । जिससे चारागाह में जगह जगह शराब की बोतलें के कांच बिखरे पड़े हुए हैं , शराब की बोतलें के कांच इतने हो गए है कि रास्तो , पगडण्डी तथा पशुओं के चरने की जगहों पर टूट हुए मिलते है । जिस कारण पशुधन चर नही पाते है कुछ पशुओं के द्वारा चरने के द्वारा कांच पशुओं के पेट मे भी चले जाते है जिससे पशुओं की मृत्यु हो जाती है ।
रायला से ईरांस सड़क 3 किमी लम्बी है । जिसमें 3 किमी सड़क के पास में 3 शराब के ठेके चले रहे है । जहाँ से शराब पीने वाले लोगो के द्वारा बोतले लेकर चारागाह भूमि में पहुच जाते है और जहाँ शराब पीते है तथा बोतले फेक जाते और तोड़े जाते है ।
वही 2 किमी में चारागाह की तथा विधालय भवन को खाली जगह पड़ी है इस भूमि पर टुटे कांच के ठेर पड़े रहते है ।आखिर बहैजुबान पशु कितने दिन तक धारदार कांच में करने के लिए विवश रहगे।

ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैं, ऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें.. इसके अलावा आप हमें  फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल पर फॉलो कर सकते हैं।