सुमंगल सेवा संस्थान एवं जाॅन कमेटी 8 के संयुक्त तत्वाधान मे एक दिवसीय योग शिविर के साथ किया काढा एवं मास्क वितरण

0
341

संवाददाता भीलवाड़ा। बढते कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए जिला प्रशासन द्वारा चलाए जा रहे नो मास्क नो एन्ट्री अभियान के अन्तर्गत सुमंगल सेवा संस्थान एवं जाॅन कमेटी 8 के सदस्यो द्वारा केंद्र एवं राज्य सरकार की गाइड लाइन के अनुसार शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए एक दिवसीय योग शिविर के साथ काढा एवं मास्क का वितरण किया गया ।
संस्थान के सदस्य अमित काबरा ने बताया कि कोटा बाईपास रोड पर स्थित बेटी गौरव ध्यान में लगभग डेढ़ सौ लोगों को योग की विभिन्न मुद्राओं का प्रशिक्षण देते हुए आयुष मंत्रालय की गाइड लाइन के अनुसार निर्मित आयुर्वेदिक काढ़े का वितरण किया गया।आयोजन में महात्मा गांधी चिकित्सालय में सेवारत योगाचार्य डाॅक्टर उमाशंकर शर्मा ने कोरोना संक्रमण से बचने के उपाय बताते हुए मास्क लगाने , सोशल डिस्टेन्सिंग की पालना करने एवं बार बार हाथ धोने के साथ ही अपनी रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढाने के लिए नियमित रूप से योग एवं प्राणायाम जिसमे अनुलोम विलोम, कपाल भाति ,भ्रामरी , सूर्य नमस्कार , चक्रासन, ताडासन , शशांक आसन , सहित अनेक योग मुद्राओं का प्रशिक्षण दिया गया।

ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैं, ऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें.. इसके अलावा आप हमें  फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल पर फॉलो कर सकते हैं।