बिजली बिलों में की जा रही मनमानी के खिलाफ राष्टीय किसान मोर्चा शुरू करेगा पोस्टकार्ड अभियान

0
313
????????????????????????????????????

हनुमानगढ़। बिजली बिलों में की जा रही मनमानी के खिलाफ राष्ट्रीय किसान मोर्चा पूरे जिले में पोस्टकार्ड अभियान चलाएगा। इस अभियान का आगाज गुरुवार को होगा। अभियान के तहत मोर्चा सदस्यों की ओर से जिले भर के विद्युत उपभोक्ताओं से पोस्टकार्ड लिखवा राजस्थान के मुख्यमंत्री को प्रेषित किए जाएंगे। यह अभियान करीब एक माह जारी रहेगा। यह जानकारी बुधवार को जंक्शन में आयोजित प्रेस वार्ता में मोर्चा जिलाध्यक्ष कुलदीप सिंह ओलख ने दी। ओलख ने बताया कि विद्युत निगम की ओर से बिजली बिलों में भारी अनियमितता बरती जा रही है। स्थाई शुल्क के नाम पर विद्युत
उपभोक्ताओं को लूटने का काम किया जा रहा है। बिजली निगम की ओर से तानाशाही की जा रही है। इन सबके खिलाफ मोर्चा की ओर से पूर्व में धरना-प्रदर्शन किया गया। लेकिन सरकार नहीं जागी। इसके खिलाफ आंदोलन को तेज करने के लिए जनता को साथ जोड़ा जाएगा। आंदोलन के तहत करीब एक माह तक जिले भर में पोस्टकार्ड अभियान चलाकर लोगों से पोस्टकार्ड लिखवाकर मुख्यमंत्री को प्रेषित कर इनके समाधान की मांग की जाएगी। यदि इसके बाद भी सरकार नहीं चेती तो बैठक कर आंदोलन तेज करने के लिए आगामी रणनीति बनाई जाएगी। उन्होंने बताया कि सिक्योरिटी राशि के नोटिस को तुरंत निरस्त करने, स्थाई सेवा शुल्क के रूप में वसूली जा रही राशि को बंद करने, बिजली बिलों में बरती जा रही भारी अनियमितताओं को दूर करने, खराब-तेज गति से चलने वाले बिजली मीटर बदलने, दिल्ली के अनुरूप राजस्थान में प्रत्येक परिवार को 200 यूनिट तक बिजली मुफ्त देने, बिजली विभाग और प्राइवेट कम्पनियों की तानाशाही, लूट और घोटालों पर अंकुश लगाने, बिजली विभाग का निजीकरण बंद करने की मांग को लेकर आंदोलन किया जा रहा है।इस दौरान बहुजन क्रांति मोर्चा के जिला अध्यक्ष  अमरसिंह ढोसीवाल,राष्टीय किसान मोर्चा पीलीबंगा तहसील अध्यक्ष जोगेंद्र सिंह मान,संगरिया तहसील अध्यक्ष जरनैल सिंह लीलावाली,हेमचंद आदि मौजूद थे।

ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैं, ऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें.. इसके अलावा आप हमें  फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल पर फॉलो कर सकते हैं।